बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मनिहारी-साहेबगंज के बीच गंगा नदी पर पुल निर्माण के लिए जारी हुआ कार्यादेश,1900 करोड़ की लागत से बनेगा सेतु

मनिहारी-साहेबगंज के बीच गंगा नदी पर पुल निर्माण के लिए जारी हुआ कार्यादेश,1900 करोड़ की लागत से बनेगा सेतु

PATNA:  गंगा नदी पर मनिहारी से साहिबगंज के बीच पुल निर्माण के लिए कार्य आदेश जारी हो गया है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने मनिहारी और साहिबगंज के बीच गंगा नदी पर पुल निर्माण के लिए कार्य आदेश जारी कर दिया है ।बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि चार लेन में बनने वाली स्कूल के निर्माण पर 1900 करोड़ की लागत आएगी।

पुल निर्माण का कार्य 3 वर्षों में पूरा किया जाएगा। इस पुल के बनने से झारखंड के साहिबगंज पाकुड़,गोड्डा आदि क्षेत्रों से उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में जाने वाले कोयला व पत्थर लगे वाहनों के परिवहन में अत्यधिक मदद मिलेगी। अभी ऐसी सभी गाड़ियां भागलपुर में विक्रमशिला सेतु के जरिए उत्तर बिहार जाती हैं ।

पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि पुल के उत्तर मनिहारी से नारायणपुर होते हुए पूर्णिया तक नेशनल हाईवे 131a है प्राधिकरण ने इसके चार लेन चौड़ीकरण के लिए पूर्व में ही निविदा जारी कर दी है। नारायणपुर- पूर्णिया 4 लेन पथ के लिए राज्य सरकार ने आवश्यक भू अर्जन का कार्य पूरा कर लिया है। नारायणपुर -पूर्णिया फोरलेन 49 किलोमीटर लंबा होगा इसके निर्माण पर 1325 करोड़ रुपए खर्च होंगे. यह परियोजना पीएम पैकेज का पार्ट है .इस परियोजना के कार्य आरंभ होने से राज्य में पूर्वांचल क्षेत्रों को नया  आयाम मिलेगा।

Suggested News