आपदा को लेकर बेतिया के मनीष कश्यप का विडियो वायरल, सात दिनों में दस करोड़ लोगों ने देखा

आपदा को लेकर बेतिया के मनीष कश्यप का विडियो वायरल, सात दिनों में दस करोड़ लोगों ने देखा

BETTIAH : बेतिया में पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसमें एक युवक बाढ़ के पानी में बारिश में भीगते हुए देश के बुद्धिजीवियों से बिहार के लिए कुछ सवाल कर रहा है. वीडियो में युवक कहता है देश में कहीं भी आपदा आती है तो सारे लोग उस राज्य की मदद करते हैं. लेकिन बिहार में जब आपदा आती है तो सब लोग मुंह फेर लेते हैं, ऐसा क्यों? केरल, चेन्नई और मुंबई की बाढ़ की चर्चा चारों ओर होती है. लेकिन यहां हर साल बाढ़ और महामारी देश के किसी और कोने से ज्यादा तबाही मचाती है.

इसे भी पढ़े : भभुआ के माई मुंडेश्वरी की दैवीय शक्ति को जानकर आप दंग रह जायेंगे, पढ़िए पूरी खबर

 इसके बावजूद कोई भी बुद्धिजीवी बिहार के बारे में बात नहीं करता. कोई भी दानवीर कर्ण बिहार की मदद नहीं करता. लेकिन इन सबके लिए जिम्मेवार बाहरी से ज्यादा बिहार की जनता है, जो ऐसे लोगों को वोट देती है. जो आपदा के समय लोगों को भूल जाते हैं। 7 दिन में इस वीडियो को सिर्फ फेसबुक पर 10 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा है. इस वीडियो में उन्होंने अमिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर से भी सवाल किया है, जो बिहारियों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त नहीं करते हैं. वीडियो की चर्चा बॉलीवुड से लेकर दिल्ली के राजनीतिक गलियारों तक हो रही है. वीडियो के कारण अब हर कोई बिहारियों की मदद के लिए धीरे-धीरे ही सही लेकिन आगे आ रहें है.

इसे भी देखे : जहानाबाद में दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट, सात व्यक्ति घायल, दो बाइक भी किया आग के हवाले

अब बता दें कि इस वीडियो में जो युवक है वह बेतिया के रहनेवाले मनीष कश्यप है, जो लगातार सामाजिक मुद्दों पर आवाज उठाते रहते हैं और इनका वीडियो लगातार वायरल होता है. इससे पहले उनका बस से कचरा फेंकने वाला वीडियो, अल्पेश ठाकुर को एक बिहारी की चेतावनी वाला वीडियो और एक प्राइवेट बैटरी कंपनी का फर्जीवाड़ा का वीडियो खूब वायरल हुआ था. लोगों ने इन सारे वीडियो की खूब प्रशंसा की थी. धीरे-धीरे मनीष कश्यप बिहारियों तथा बिहार के युवाओं के रोल मॉडल बनते जा रहे हैं. पटना में आई बाढ़ में भी बाढ़ पीड़ितों की  इन्होंने खूब मदद की. ऐसे ही युवकों के समाज को सख्त जरूरत है जो अपराध, भ्रष्टाचार और अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद कर सके तथा गरीब, लाचार और बेसहारा की मदद कर सके. बिहार की आवाज बनने के लिए मनीष कश्यप की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है.

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News