अपनी बात पर कायम हैं मांझी, कहा - एक नहीं सौ बार कहूंगा ह..मी, शराब और मांस खानेवाले ब्राह्मण नहीं

अपनी बात पर कायम हैं मांझी, कहा - एक नहीं सौ बार कहूंगा ह..मी, शराब और मांस खानेवाले ब्राह्मण नहीं

GAYA : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के ब्राह्मण विरोधी बयान पर तूफान मचा हुआ है। आज जीतन राम मांझी ने बोधगया में अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन करते हुए धमकी भरे अंदाज में कहा कि कई लोग मेरी जीभ उखाड़ लेने के लिए 11 लाख रुपया इनाम रखे हैं तो कई लोग मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं धमकी से डरने वाला नहीं हूं। हमने उन भ्रष्ट और व्यभिचारी पंडितों के बारे में कहा है जो रात के अंधेरों में शराब पीते हैं। मांस खाते हैं और ब्राह्मण के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाते हैं।

ब्राह्मणों को बार बार दूंगा गाली

जुबान काटने की धमकी से बौखलाए मांझी ने कहा है कि पहले मैं इस बात के लिए पहले ही माफी मांग चुका था, लेकिन इसके बाद भी मुझे धमकी दी जा रही है। अब मैं साफ कहता हूं कि वह लोग हरामी होते हैं। यह बात मैं एक बार नहीं बल्कि सैकड़ों बार कहूंगा। मांझी गया में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मांझी ने कहा कि जो  ब्राह्मण दारु पीते हैं, मांस खाते हैं, वह पाखंड करते हैं। इस दौरान मांझी ने कहा कि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि लोग मेरे बारे में क्या कह रहे हैं। अगर वह मेरी जीभ काटने चाहते हैं, तो आ जाएं, देख लूंगा। 


ब्राह्राणवाद का विरोध

मांझी ने कहा कि मेरा विरोध ब्राह्मणों के खिलाफ नहीं रहा है। बल्कि ब्राह्मणवाद को लेकर रहा है। मनुवाद को लेकर रहा है। जिस तरह से सनातन धर्म के अंत के बाद मनुवाद का आरंभ हुआ मेरा विरोध उसको लेकर है। मांझी ने कहा कि मेरे बयान के बाद लगातार धमकी दी जा रही है। इस दौरान उन्होंने भाजपा नेता गजेंद्र झा को पार्टी को निष्कासित किए जाने को लेकर असंतोष जाहिर किया। उन्होंने बताया कि यूपी से राजन तिवारी ने धमकी दी है। उसी तरह भाजपा के पूर्व सांसद ने भी अंजाम भुगतने को लेकर भी धमकी दी है। 

बता दें कि ब्राह्मणों में आक्रोश के वजह से खुलकर ब्राह्मण समाज जीतन राम मांझी का विरोध कर रहा है। राजनैतिक बिगड़ते समीकरण को देखकर जीतन राम मांझी सकते में आ चुके हैं। अपने दिए गए बयान पर कभी पलटते नजर आते हैं तो कभी रफू करते दिखते हैं। ऐसे में जीतन राम मांझी का अगड़ी जातियों से मोह भंग होता दिख रहा है , यही वजह है कि अपने दिए गए अनर्गल बयान को पैच अप करने के लिए हर बार माफी मांगते दिख रहे हैं तो कहीं सफाई देते नजर आ रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News