मांझी के समर्थन में उतरी राजद, कहा जब भाजपा के दो डिप्टी सीएम, तो हम का क्यों नहीं

मांझी के समर्थन में उतरी राजद, कहा जब भाजपा के दो डिप्टी सीएम, तो हम का क्यों नहीं

पटना। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने नीतीश सरकार में एक और मंत्री पद और एमएलसी की सीट की मांग की थी। जिसे अब राजद का समर्थन मिल गया है। राजद प्रवक्ता मृत्यूजंय तिवारी ने कहा है कि मांझी की मांगे जायज है। नीतीश सरकार में मांझी की पार्टी पतवार की भूमिका निभा रही है। ऐसे में उन्हें न सिर्फ मंत्री पद, बल्कि डिप्टी सीएम की मांग करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि अब हमारे दावे में सच्चाई दिखा रही है, कि यह सरकार नहीं चलेगी, सरकार में अंतर्कलह है। जब दो नंबर की पार्टी वाले भाजपा के दो डिप्टी सीएम हैं, तो मांझी के क्यों नहीं, जबकि उनके सहारे ही एनडीए की सरकार की टिकी हुई है। राजद प्रवक्ता ने कहा कि मांझी जी को डिप्टी सीएम की मांग करनी चाहिए, वह इसके हकदार हैं। 

सीएम पर दबाव बनाएं मांझी

राजद प्रवक्ता मृत्यूजंय तिवारी ने कहा नीतीश सरकार मांझी नीतीश सरकार के वैसाखी का काम कर रहे हैं। उन्हें मंत्री पद और एमएलसी पद के लिए नीतीश सरकार पर दबाव बनाना चाहिए। 

दरअसल, मांझी के समर्थन के बहाने राजद एनडीए के अंदरुनी विवाद को हवा देने की कोशिश में लगा है। राजद को यकीन है मांझी जो मांगे कर रहे हैं, उसे न तो बीजेपी और न ही जदयू मंजूर करेगा। नतीजा चार सीटों वाले मांझी की पार्टी सरकार से अलग हो सकती है। ऐसे में नीतीश सरकार को गिराने में कोई परेशानी नहीं होगी। वहां मांझी जिस तरह की राजनीति करते रहे हैं, वह अपनी मांगों से पीछे नहीं हटेंगे।


Find Us on Facebook

Trending News