मांझी का नीतीश पर बड़ा हमला, कहा-म्यूजियम बनाने के लिए पैसा है अस्पताल के लिए नहीं

मांझी का नीतीश पर बड़ा हमला, कहा-म्यूजियम बनाने के लिए पैसा है अस्पताल के लिए नहीं

PATNA : पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने प्रदेश में AES से बच्चों की हो रही मौत के लिए सीधे तौर पर सीएम नीतीश कुमार को जिम्मेवार बताया है। 

मांझी ने कहा है कि सरकार के पास कन्वेंशन हॉल, म्यूज़ियम बनाने का पैसा है अस्पताल में बेड और आईसीयू बनाने का पैसा नही है। उन्होंने कहा है कि बच्चों की मौत को बीमारी से नहीं बल्कि सरकारी लापरवाही से जा रही है और यह एक तरह से हत्या का मामला है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र में बिहार के सांसद पिछले पांच साल से स्वास्थ्य मंत्री है। पिछले कई सालों से इन जिलों में यह बीमारी कहर बरपाती है। इसकी रोकथाम के लिए उनके द्वारा कोई उपाय क्यों नहीं किया गया। इस बीमारी के कहर से बचाने के लिए अस्पताल में अलग ICU क्यों नहीं बनाया गया। 

मांझी ने कहा है कि प्रदेश के कई जिले इस जानलेवा बीमारी से त्राहिमाम कर रही है। लगातार बच्चें काल की गाल में समा रहे है और सीएम इसकी चिंता और उपाय करने के वजाय वन नेशन वन इलेक्शन की बैठक में शामिल हो रहे है। ऐसे समय में हम इस बैठक की घोर निंदा करते हैं।   

पूर्व सीएम ने इस मामले को लेकर राज्य सरकार और केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि बच्चों की मौत की पूरी जिम्मेवारी केन्द्र और राज्य सरकार की है। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।  

मांझी ने कहा कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ जो मुजफ्फरपुर कोर्ट में मामला दर्ज हुआ है हम उसका पूरा समर्थन करते हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई होनी ही चाहिए। 

देवांशु प्रभात की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News