बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महंगाई के खिलाफ हम का आक्रोश मार्च, तेल की बढ़ रही कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतरे मांझी

महंगाई के खिलाफ हम का आक्रोश मार्च, तेल की बढ़ रही कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतरे मांझी


पटना : पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के कीमतों में हो रही लगातार वृद्धि को लेकर हिंदुस्तान आवाम मोर्चा पार्टी का आक्रोश मार्च  निकला . यह राजभवन मार्च बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नेतृत्व ने निकाला गया . आक्रोश मार्च ने हम के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्त्ता शामिल हुए . मार्च में शामिल लोगों ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के कीमतों में हो रही लगातार वृद्धि के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेवार ठहराया । 
MANJHIS-INDIGNATION-MARCH-AGAINST-RISING-OIL-PRICES2.jpg

जीएसटी के दायरे में हो पेट्रोल, डीजल 

हम  के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने आक्रोश मार्च में  कहा कि डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के बढ़ रहे दामों का प्रभाव जनता पर पड़ रहा है । महिलाएं, किसान, बेरोजगार लोग और मजदुर वर्ग ज्यादा प्रभावित  है. इन चीजों का सीधा प्रभाव एक निम्न तबके के लोग पर भी पड़ रहा है. इसलिए हमारी केंद्र सरकार से मांग है कि पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए ताकि पूरे हिंदुस्तान में यह एक दाम पर मिले। 

उन्होंने किसानो की समस्या उठाते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल के बढ़ रहे मूल्य का सीधा प्रभाव उनकी किसानी पर पड़ता है. लागत मूल्य जयादा हो जाता है और समर्थन मूल्य कम पड़ जाता है. जिसके कारण किसान कर्ज के बोझ तले दब कर आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं. उन्होंने आत्महत्या करने वाले किसानो का आंकड़ा बताते हुए कहा कि बिहार में भी अबतक 2 किसान आत्महत्या कर चुके हैं. पार्टी का कहना है कि यदि सरकार इस मार्च के बाद भी नहीं जगती है तो फिर देशव्यापी आंदोलन किया जाएगा. 


Suggested News