बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मांझी का मुख्यमंत्री से मार्मिक अपील, नीतीश जी...कामना करते हैं कि आप कभी पूर्व CM न हों क्यों कि पूर्व सीएम का दर्द हम झेल रहे

मांझी का मुख्यमंत्री से मार्मिक अपील, नीतीश जी...कामना करते हैं कि आप कभी पूर्व CM न हों क्यों कि पूर्व सीएम का दर्द हम झेल रहे

PATNA: बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी इन दिनों खासे परेशान हैं। परेशानी ऐसी है कि सीएम नीतीश को मार्मिक खत लिखने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है। मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे मार्मिक खत में कहा  था कि हम कामना करते हैं कि आप कभी पूर्व सीएम न हों। क्यों कि पूर्व सीएम होने का दर्द हम झेल रहे हैं। मांझी के खत के बाद भी समस्या जस की तस बरकरार है।  

बिजली बिल से परेशान हैं मांझी

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने अपने पक्ष में बिजली बिल से परेशानी का जिक्र किया है। बिजली बिल से मांझी खासे परेशान हैं। मांझी ने कहा है कि सरकार पूर्व सीएम को कम से कम 5000 यूनिट बिजली फ्री में दे.वर्तमान में विधायकों को 2 हजार यूनिट बिजली फ्री है। वैसे विधायक जो पूर्व सीएम हैं उन्हें 5000 यूनिट बिजली फ्री में मिलनी चाहिए। मांझी ने पूर्व सीएम होने के नाते अतिरिक्त सुविधा की मांग की है।बिजली के साथ-साथ सुरक्षा और आवास की सुविधा का भी जिक्र किया है। मांझी ने पूर्व सीएम को 15 वर्षो तक निःशुल्क आवास देने की मांग की है। सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा से विशेष सुरक्षा दल एस एस जी को नहीं हटाने की मांग की गई है। 

जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करायें

मांझी ने सीएम नीतीश से अपील किया कि दूसरे राज्यों की तरह बिहार के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को  सरकार द्वारा जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराये। सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को यात्रा भत्ता के लिए कम से कम ₹500000 तक रेलवे एवं हवाई सुविधा दी जाए.पूर्व सीएम को आजीवन सरकार के द्वारा स्वास्थ्य सुविधा संबंधी सुविधा दी जाय.किसी कारण मुफ्त आवासीय सुविधा देना संभव नहीं है तो उनके निजी किराए के आवास के लिए मकान भाड़ा, बिजली बिल, टेलीफोन बिल दिया जाये। 

Suggested News