माननीयों का इंतज़ार होगा खत्म, अगले महीने से तैयार होने लगेगा नया आशियाना

माननीयों का इंतज़ार होगा खत्म, अगले महीने से तैयार होने लगेगा नया आशियाना

PATNA : पिछले चार साल से आशियाने की तलाश में भटक रहे बिहार के माननीयों की परेशानी जल्द ही खत्म होने वाली है। राज्य सरकार विधायकों और विधान पार्षदों के लिए जिन नए आवासों का निर्माण करा रही है उनमें से लगभग 100 आवास अगले महीने तक बनकर तैयार हो जाएंगे। विधायकों और विधान पार्षदों के लिए आवासों की कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने विधायकों के लिए कुल 246 आवास बनाने का फैसला किया था जबकि विधान पार्षदों के लिए 75 नए आवास भी बनाए जा रहे हैं।

विधायकों और विधान पार्षदों के लिए नए आवास बनाने की योजना पर साढे चार सौ करोड़ की राशि खर्च की जा रही है। इस योजना को दिसंबर 2019 में पूरा होना है। मौजूदा विधानसभा में लगभग 90 विधायकों के पास सरकारी आवास नहीं है। यह माना जा रहा है कि 100 आवास की फिनिशिंग होने के बाद उन विधायकों को नए आवास आवंटित किए जा सकते हैं जिन्हें दूसरी जगह पर रहना पड़ रहा है।

माननीयों के लिए जो नए आवास बनाए गए हैं उनका डिजाइन भी पहले से काफी अलग है। डुप्लेक्स डिजाइन में बनाए गए इन सरकारी आवासों के निचले तल्ले में दो हॉल और एक गेस्ट रूम है। विधायक जी के लिए छोटे ऑफिस से लेकर पीए तक के लिए एक कमरा रखा गया है। किचन और बाथरूम के अलावे पहले तल्ले पर 3 बैडरूम का पूरा सेटअप बनाया गया 


Find Us on Facebook