बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पंचतत्व में विलीन हुए गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर, बेटे ने दी मुखाग्नि

पंचतत्व में विलीन हुए गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर, बेटे ने दी मुखाग्नि

गोवा के मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री रहे मनोहर पर्रिकर का सोमवार को मीरामार बीच पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। मनोहर पर्रिकर के शव पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद उन्हें गन सल्यूट भी दिया गया। मनोहर पर्रिकर के बेटे ने उनको मुखाग्नि दी। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा, भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और कई अन्य नेता मौजूद रहे। बता दें कि लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे मनोहर पर्रिकर का निधन रविवार रात को गोवा में हुआ था।

 सोमवार को अंतिम दर्शन के लिए उनका शव कला अकैडमी रखा गया। जहां से मीरामार बीच तक पर्रिकर की आखिरी यात्रा निकाली गई। इस दौरान पर्रिकर के दोनों बेटे भी मौजद रहे। पीएम मोदी ने भी उनके दोनों बेटों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। जैसे ही उनकी चिता में आग लगाई गई पूरा मैदान 'भारत माता की जय' और 'मनोहर पर्रिकर अमर रहें' के नारों से गूंज उठा।

गौरतलब है कि अपनी सादगी और सरलता के लिए चर्चित पर्रिकर की अंतिम यात्रा में लोगों का भारी हुजूम उमड़ा। हर कोई अपने सीएम का आखिरी दर्शन करने को आतुर दिखा। वहीं, देश की तमाम राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने भी पर्रिकर के निधन पर शोक जताया।

Suggested News