रामलीला में मनोज तिवारी ने निभाई अंगद की भूमिका, कहा ऐसे ही घर घर तक पहुंचा रामायण

रामलीला में मनोज तिवारी ने निभाई अंगद की भूमिका, कहा ऐसे ही घर घर तक पहुंचा रामायण

DESK : रामनवमी के मौके पर देश में कई जगहों पर रामलीला का आयोजन किया जाता है. इस दौरान अयोध्या की बात ही निराली है. यहाँ आयोजित होनेवाली रामलीला में अंगद की भूमिका निभाने भाजपा सांसद मनोज तिवारी पहुंचे. जहाँ उन्होंने कई मु्द्दों पर खुलकर बात की. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कैसे सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामला भी बिहार चुनाव में उठेगा. गौरतलब है कि अंगद के रूप में मनोज तिवारी ने समा बांध दिया. 

रावण और अंगद संवाद अयोध्या की रामलीला का सबसे मजबूत पहलू रहा. जिसने लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया. मनोज तिवारी ने मंच पर जाने के पहले अंगद के कई डायलॉग सुनाए और अंगद- रावण संवाद को आज के समय की उपयोगिता बताते हुए इससे सीख लेने की नसीहत दी.

मनोज तिवारी ने कहा कि रामलीला की संस्कृति को बचाना बहुत जरूरी है. रामलीला का संरक्षण बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि देश में एक वक्त लोग साक्षर नहीं थे. तब घर-घर तक इसी तरीके से रामायण पहुंची. उन्होंने कहा कि आज राम जी घर-घर में हैं, सीता जी की मर्यादा घर-घर में है. रावण के अंहकार से भी हर कोई सावधान है. ऐसे में रामलीला का जितना प्रचार- प्रसार हो सके करना चाहिए.


Find Us on Facebook

Trending News