पटना में खेग्रामस कार्यकर्ताओं ने धरना का किया आयोजन,मनरेगा में गड़बड़ी करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की माँग

पटना में खेग्रामस कार्यकर्ताओं ने धरना का किया आयोजन,मनरेगा में गड़बड़ी करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की माँग

PATNA : अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा (खेग्रामस) के कार्यकर्ताओं ने अपनी 10 सूत्री मांगो को लेकर मनरेगा कार्यालय सह प्रखंड कार्यालय धनरुआ में धरना - प्रदर्शन किया. धरना पर बैठे कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की. आंदोलनकारी प्रखंड में मनरेगा से बनने वाले पशु शेड निर्माण में गड़बड़ी एवं अनियमितता की जांच कर दोषियों पर कानूनी कार्रवाई करने,जरूरतमंदों को पशु शेड बनाने, मनरेगा योजना में जेसीबी-ट्रैक्टर के प्रयोग पर रोक लगाने, मनरेगा मजदूरों को 500 रुपये दैनिक मजदूरी के साथ न्यूनतम 200 दिन काम की गारंटी करने, मनरेगा को सभी मौसम की योजना बनाने व इसे प्रत्यक्ष कृषि कार्य से जोड़ने, मनरेगा योजनाओं से दलाल - बिचौलियों को दूर रखने, प्रखंड में मनरेगा योजनाओं में हो रही अनियमितता पर रोक लगाने इत्यादि की मांग कर रहे थे. इस दौरान आयोजित सभा की अध्यक्षता भाकपा-माले नेता बिनोद कुमार जनवादी , संचालन खेग्रामस मनरेगा नेता जितेंद्र राम ने किया.   

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा-माले जिला कमिटी नेता विरेन्द्र प्रसाद ने कहा कि प्रखंड में मनरेगा में जिस कदर लूट मची है. उससे इस योजना का मूल मकसद ही खत्म कर दिया गया है. बिना काम कराए फर्जी तरीके से निकासी कर ली जाती है. 

उन्होंने कहा कि मजदूरों को सही तरीके से काम नहीं मिल रहा है और न ही योजनाएं सही तरीके से धरातल पर उतर रही हैं. मौके पर एपवा नेता देवंती सिंहा, श्रीभगवान पासवान, नार्सिंग पासवान, सतेन्द्र बिन्द, बिंदा सिंह अन्य लोग भी शामिल थे. 

पटना से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News