बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मनरेगा पीओ पर प्रखंड प्रमुख ने लगाए गंभीर आरोप, सरकार से की बर्खास्त करने की मांग...

मनरेगा पीओ पर प्रखंड प्रमुख ने लगाए गंभीर आरोप, सरकार से की बर्खास्त करने की मांग...

DESK: खबर है बिहार के सुपौल से जहां त्रिवेणीगंज में मनरेगा पीओ राजेश कुमार रौशन के खिलाफ प्रखण्ड प्रमुख की लड़ाई रुकने का नाम नहीं ले रही है. प्रखंड प्रमुख के समर्थकों ने शुक्रवार को स्थानीय मवेशी अस्पताल में धरना देकर अपना विरोध दर्ज कराया. इनकी मनाग है की मनरेगा के पीओ अपनी मर्जी चलते है. 

धरना के बाद सभी आक्रोशित लोगों ने अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम विनय कुमार सिंह को अपना ज्ञापन सौपा और मनरेगा पीओ को बर्खास्त करने की मांग की. इस दौरान महिला प्रमुख बीबी रुकशाना ने मनरेगा पीओ के खिलाफ बोलते हुए कहा कि जबतक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक वो शांत नहीं होंगी. 

गौरतलब है कि त्रिवेणीगज के मनेरगा पीओ राजेश कुमार पर प्रखंड प्रमुख बीबी रुकसाना ने कई संगीन आरोप लगाये है .जिसमें महिला पंचायत समीति सदस्यों को काम के बहाने आवास पर बुलाने और हर काम में 10 प्रतिशत घुकमीशन मांगना शामिल है.  सभी की तरफ से पूर्व में डीएम को आवेदन देकर मामले की जांच की मांग भी किया जा चूका है. जिसमें अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.  जिसके बाद गुस्साये प्रमुख समर्थकों ने आज से मनरेगा पीओ के खिलाफ आन्दोलन शुरु कर दिया है. आंदोलन में स्थानीय सत्ताधारी दल के नेताओ ने भी प्रमुख का समर्थन किया है. 

वही मामले के दूसरे पहलु में देखे तो बीच बचाव की कोशिश भी की जा रही है. उप प्रखंड प्रमुख गड़डू ओम प्रकाश सहित कुल 17 पंचायत सदस्य समितियों ने एसडीएम को लिखित आवदेन देकर प्रखण्ड प्रमुख व उनके पति समीम आलम पर मनमाने तरीके से प्रखण्ड क्षेत्र के विभिन्न योजनाओं व प्रखण्ड कार्यालय के पदाधिकारियों व कर्मियों पर अपना दबाब बनाने का आरोप लगाया हैं. प्रखण्ड उप-प्रमुख ने कहा हैं कि मनरेगा पीओ राजेश कुमार रौशन को गलत व अवैध तरीके से झूठ-मुठ का अमर्यादित आरोप लगाया जा रहा हैं.

Suggested News