बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मानसरोवर से आशीर्वाद लेने के बाद राहुल गांधी चले दुबई यात्रा पर

मानसरोवर से आशीर्वाद लेने के बाद राहुल गांधी चले दुबई यात्रा पर

News4nation desk- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर अब एक नई खबर आ रही है. कैलाश मानसरोवर की यात्रा से लौटने के बाद अब वह दुबई जाने वाले हैं. यात्रा विधानसभा चुनावों के प्रचार को लेकर हैं. इस दौरान उनका फोकस दुबई में रह रहे 34 लाख प्रवासी भारतीयों पर रहेगा जिनके रिश्तेदार भारत में है. बताया जा रहा है कि उनकी यह यात्रा अक्टूबर महीने में 2 दिनों के लिए होगी। 

इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी प्रवासी भारतीयों और मजदूरों से मुलाकात करेंगे. दुबई में भारतियों की काफी संख्या है. इस दौरान वह सभी भारतियों से बातचीत करेंगे। बता दें कि इससे पहले राहुल अमेरिका से यात्रा शुरू करते हुए जर्मनी और इंग्लैंड भी गए थे. वहां जाकर वह सभी प्रवासी भारतीयों से बातचीत भी की. जानकारी के मुताबिक, इस दौरे के लिए राहुल ऐसे स्टेडियम की बुकिंग करा रहे हैं जहां क्षमता 50 हजार लोग आराम से उसमे आ सकें। इसका सबसे बड़ा कारण यह कि वहां 34 लाख भारतीय हैं. माना जा रहा है कि इसके लिए क्रिकेट के मशहूर शारजाह स्टेडियम की भी बुकिंग की जा सकती है. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी होने वाली विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं. इसके लिए वह विदेशों में भारतीय प्रवासियों से मिलेंगे और बातचीत करेंगे। हर बार की तरह इस बार भी वह अपनी राय सबके सामने रखेंगे। बता दें कि अब वह सभी वर्ग के साथ जुड़ने की रणनीति पर काम कर रहे हैं. फिलहाल, राहुल के संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) की यह यात्रा की तारीख अभी तक तय नहीं हुआ है. इस साल भारत के विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाला है. 

Suggested News