नौकरी देने के सवाल पर बोले तेजस्वी यादव, कहा मुख्यमंत्री और मंत्री की सैलरी रोककर देंगे वेतन

नौकरी देने के सवाल पर बोले तेजस्वी यादव, कहा मुख्यमंत्री और मंत्री की सैलरी रोककर देंगे वेतन

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ऐलान किया है कि उनकी सरकार बनने पर किसान आयोग आयोग का गठन किया जाएगा. इसके साथ ही बेगूसराय में दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय और मिथिलांचल में जननायक कर्पूरी ठाकुर के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा की व्यापारियों की सुरक्षा के लिए औद्योगिक सुरक्षा दस्ता का गठन किया जाएगा. शिक्षा के लिए लिया गया 5 लाख तक के सभी कर्ज माफ किया जायेगा. 

नौकरी संवाद में तेजस्वी यादव ने कहा की अगर किसी को इस बात का शक है कि वैकेंसी भरने के लिए पैसे कहां से आएंगे. समान काम समान वेतन के लिए पैसे कहां से आएंगे. तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री और मंत्री इन सभी की सैलरी रोकनी पड़ी तो रोक कर इन लोगों को नौकरी देंगे. 

उन्होंने कहा की जोनल आधार पर बिहार में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाये जाएंगे. कोई मुझे कह दे की उप मुख्यमंत्री रहते मैंने कोई ऐसा काम किया हो. जिसपर उंगली उठा हो. मेरे अनुभव पर कोई सवाल नहीं उठा सकता. मैंने भ्रष्टाचार रोकने के लिए भी विशेष पहल की. मजदूर भाई श्रमबीर जो बाहर नौकरी कर रहे है. उनके लिए कर्पूरी ठाकुर श्रमबीर सहायता केंद्र बनेगा.

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा की बिहार में स्थानीय नीति लागू किया जाएगा. जिसमें 85 फीसदी सरकारी नौकरी बिहार के लोगों को मिलेगा. नए वकीलों के लिए चेम्बर बनाये जाएंगे और सड़क पर वेंडिंग जोन बनाये जाएंगे. 

पटना से देबांशु प्रभात की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News