बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंत्री मेवालाल पर घोटाले के आरोप पर संजय जायसवाल की सफाई,कहा- NDA सरकार में जीरो टॉलरेंस,भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनेगी

मंत्री मेवालाल पर घोटाले के आरोप पर संजय जायसवाल की सफाई,कहा- NDA सरकार में जीरो टॉलरेंस,भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनेगी

पटनाः बिहार में नीतीश कुमार एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लिया है। नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में एनडीए घटक दल के कुल 15 नेताओं मंत्री पद की शपथ ली । जेडीयू कोटे से भ्रष्टाचार के आरोपी विधायक मेवालाल चौधरी को भी मंत्री बनाया गया है। घोटाले के आरोपी मेवालाल चौधरी को सातवें नंबर पर शपथ दिलाई गई। मेवालाल को मंत्री बनाये जाने पर नीतीश कुमार के सुशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. न्यूज4नेशन के द्वारा यह खुलासा किये जाने के बाद सीएम नीतीश एक बार फिर से विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। वहीं सत्ताधारी बीजेपी-जेडीयू के नेता कह रहे कि बिहार में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनी है।

संजय जायसवाल की सफाई

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ड़. संजय जायसवाल से जब पूछा गया कि भ्रष्टाचारियों को नीतीश कैबिनेट में शामिल किया गया है। news4nation के पूछे गए सवाल पर संजय जायसवाल ने कहा कि एनडीए की सरकार में जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाती है और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनेगी. अब बड़ा सवाल यही है कि जेडीयू-बीजेपी के नेता तेजस्वी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे तो उन्हें भ्रष्टाचारी बताते नहीं थकते लेकिन खुद घोटाले के आरोपी को मंत्री बनाते हैं।

मेवालाल पर घोटाले के हैं गंभीर आरोप

जेडीयू के विधायक मेवालाल चौधरी जिस पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं और बिहार की निगरानी जांच ब्यूरो ने केस दर्ज कराया था उनको भी मंत्री पद से सम्मानित किया गया है। जेडीयू के विधायक और वर्तमान में मंत्री पद की शपथ ले चुके मेवालाल चौधरी 2010-15 के बीच में सबौर कृषि विवि में वाइस चांसलर थे। इन पर जूनियर वैज्ञानिक की बहाली में धांधली और भवन निर्माण में घपला के गंभीर आरोप हैं। मामला सामने आने के बाद बिहार में काफी हाय-तौबा मची थी। बिहार में नीतीश सरकार की फजीहत होने के बाद इस मामले की निगरानी ब्यूरो से जांच कराई गई। निगरानी ब्यूरो की जांच में आरोप प्रमाणित हुए इसके बाद मेवालाल चौधरी पर स्पेशल विजिलेंस ने 2017 में केस दर्ज किया था और भागलपुर के सबौर थाने में भी 2017 में केस दर्ज हुआ था. जदयू के विधायक मेवालाल चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 409, 420, 46,7 468, 471 और 120 बी के तहत भ्रष्टाचार के मुकदमा दर्ज है। इनके खिलाफ अभी भागलपुर के एडीजे-1 की अदालत में मामला लंबित है। 



Suggested News