बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंत्री जी पूरे ताव में थे, शौचालय के फायदे गिना रहे थे..तभी ग्रामीणों ने खोल दी पोल..झल्लाए मंत्री ने कहा-अरे..बीडीओ को लगाओ फोन

मंत्री जी पूरे ताव में थे, शौचालय के फायदे गिना रहे थे..तभी ग्रामीणों ने खोल दी पोल..झल्लाए मंत्री ने कहा-अरे..बीडीओ को लगाओ फोन

PATNA: नीतीश सरकार के एक मंत्री जी पूरे लय में थे।वे गांव के गरीबों के बीच शौचालय के फायदे गिना रहे थे।यूं कहें कि वे ग्रामीणों के बीच डॉक्टर की भूमिका में थे। शौचालय में शौच करने से किस तरह के रोग से बचाव हो सकता है वे एक-एक कर के गिना रहे थे।

दरअसल बीजेपी कोटे के कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार अपने विधानसभा क्षेत्र मोतिहारी में गांधी संकल्प यात्रा पर थे।यात्रा के क्रम में वे एक गांव में गए हुए थे।मंत्री जी गांव की महिला–पुरूषों के बीच शौचालय के फायदे गिना रहे थे।वे कह रहे थे कि वे न तो आपसे कुछ लेने आएं हैं और न देने।वे सिर्फ शौचालय के फायदे गिनाने आए हैं।अग आप सब बाहर जाकर खुले में शौच करेंगे तो आप कई तरह से रोग से ग्रस्त हो जायेंगे।


मंत्री जी पूरे जोश में थे ।वे महिला-पुरूषों को पूरी तरह से समझा रहे थे कि बाहर में शौच करना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है।इसलिए आप सब शौचालय में हीं शौच करिए। मंत्री जी शौचालय के फायदे गिना लिए, उसके बाद ग्रामीणों से पूछते हैं कि सभी के घरों में शौचालय बन गया है न.....मंत्री जी की बात सुनते हीं ग्रामीण एक सुर से कहने लगे कि उनके घर में तो आज तक शौचालय बना हीं नहीं. मंत्री जी अबतक शौचालय के फायदे गिना रहे थे इसी बीच ग्रामीणों की तरफ से एक सुर से शौचालय नहीं होने की बात उठा दी गई, उसके बाद तो मंत्री जी की बोलती हीं बंद हो गई।अब झेंप मिटाने के लिए फोन लगाने का आदेश दे दिया.....।

मंत्री जी भाषण देना बंद कर अपने आदमियों से कहते हैं---अरे बीडीओ को फोन लगाओ...फटाफट मोबाईल नंबर 94318.....भी बोल दिया। कहते हैं अभी बीडीओ को फोन लगाओ...इसके बाद एक आदमी बीडीओ को फोन लगाने लगा। हालांकि मंत्री जी की बीडीओ से बात हुई है या नहीं,इसके बाद मंत्री जी अपने फेसबुक पेज से लाइव बंद कर लिया।शायद उन्हें आभास हो गया था कि फेसबुक लाइव से उनकी भद्द पिट रही है।

मंत्री जी का ज्ञान जानिए.....

मंत्री जी जब ग्रामीणों को शौचालय के फायदे बता रहे थे ।तभी वे डेंगू मच्छर से लोगों को सचेत किया।मंत्री बताने लगे कि अगर आप खुले में शौच करते हैं तो डेंगू मच्छर आपके पीछे से पेट के अंदर चला जाएगा...फिर समझिए क्या होगा।मंत्री जी की बात सुन वहां मौजूद बच्चे और महिलायें हंसने लगीं।हालांकि मंत्री को पता नहीं कि डेंगू मच्छर घुसता नहीं बल्कि काटता है।

Suggested News