विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित सिंह ने पेश की मिसाल, सामुदायिक किचन में भोजन करने वाले एकमात्र मंत्री बने

विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित सिंह ने पेश की मिसाल, सामुदायिक किचन में भोजन करने वाले एकमात्र मंत्री बने

JAMUI : बिहार में कोरोना ने कहर मचा दिया है. हालाँकि इसकी रोकथाम के लिए राज्य सरकार की ओर से लॉक डाउन की घोषणा की गयी है. जिसकी अवधि 25 मई तक है. संभावना जताई जा रही है की इसके बाद लॉक डाउन को बढाया जा सकता है तो कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके. लॉक डाउन की वजह से जरुरतमंदों को खाने पीने की समस्या उत्पन्न नहीं हो. 

इसके लिए सामुदायिक किचन चलाया जा रहा है. जहाँ आकर लोग अपनी भूख मिटाते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कई बार इस सामुदायिक किचन का वर्चुअल निरीक्षण कर चुके है. लेकिन चकाई के बिहार सरकार के मंत्री और निर्दलीय विधायक सुमित सिंह ने इस मामले में मिसाल कायम की है. उन्होंने खुद अति नक्सल प्रभावित कहे जाने वाले सोनो प्रखण्ड के चरकापत्थर स्थित मुख्यमंत्री सामुदायिक किचन में गरीबों तथा जरूरतमंदों के लिए बन रहे भोजन की गुणवत्ता की जांच करने हेतु स्वयं केंद्र पर भोजन किया. इसके साथ ही वो एकलौते निर्दलीय विधायक के साथ साथ सामुदायिक किचन में भोजन करने वाले एकमात्र मंत्री बन गए.

ज्ञात हो कि इस कोरोना काल में वो बिहार में सबसे तत्परता के साथ काम कर रहे हैं और यही कारण है कि अभी पूरे बिहार में चर्चा का विषय बने हुए हैं. इस मौके पर मंत्री के साथ सोनो BDO ममता प्रिया और CO सोनो अनिल चौबे भी मौजूद थे. 




Find Us on Facebook

Trending News