मंत्री विजय सिन्हा बोले- तब और अब में फर्क बड़ा साफ है,लालू-राबड़ी के राज में महज 29 आईटीआई और आज 149....

मंत्री विजय सिन्हा बोले- तब और अब में फर्क बड़ा साफ है,लालू-राबड़ी के राज में महज 29 आईटीआई और आज 149....

PATNA: बिहार में विधान सभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। बीजेपी बिहार लोगों को फर्क का अहसास कराने में जुटी है।बीजेपी नेता यह बताने में जुटे हैं कि नीतीश सरकार और लालू-राबड़ी की सरकार में बड़ा फर्क है। पार्टी के नेता फर्क बड़ा साफ है को लेकर अपनी बात रख रहे हैं।हर दिन पार्टी के एक नेता बिहारवासियों से फर्क का अहसास करा रहे हैं। बुधवार को श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि तब की सरकार और वर्तमान सरकार में फर्क बड़ा साफ है. 

दरअसल बिहार बीजेपी की तरफ से हर दिन मीडिया को संबोधित किया जा रहा है।बीजेपी के नेता एक ही लाइन पर बोल रहे हैं.नेताओं को बोलने के लिए लाइन तय की गई है। लाइन दिया गया है-फर्क बड़ा साफ है....।इसी लाइन पर हर दिन बिहार बीजेपी के सभी नेताओं को बोलना है।

मंत्री विजय सिन्हा बोले- तब और अब में फर्क बड़ा साफ है

बुधवार को बिहार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बीजेपी दफ्तर में तब और अब में फर्क गिनाया।मंत्री ने कहा कि लालू-राबड़ी की सरकार में बेरोजगाों के लिए कोई काम नहीं किए गए।लेकिन आज बिहार के युवाओं को हुनरमंद बनाने को लेकर कई योजनाएं शुरू की गई हैं।मजदूरों और कामगारों को कई तरह के लाभ दिए जा रहे हैं।श्रम संसाधन मंत्री ने कहा कि तब के शासनकाल में बिहार में सिर्फ 29 आईटीआई संचालित थी।लेकिन आज की सरकार ने पिछले 15सालों में 120 नए आईटीआई संस्थान स्थापित किए।आज बिहार में सरकारी क्षेत्र में 149 आईटीआई संस्थान हैं।वहीं पहले निजी के क्षेत्र में सिर्फ 50 आईटीआई जबकि आज 1200 से अधिक आईटीआई संस्थान संचालित हैं।ऐसे में तब और अब में फर्क बड़ा साफ है। 

प्रेम कुमार बोले-फर्क बड़ा साफ है

मंगलवार को कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने बीजेपी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर 15 साल की उपलब्धियों को गिनाया।कृषि मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार किसानों की उन्नति के काफी काम किए हैं।सरकार कृषि रोड़ मैप के आधार किसानों के विकास को लेकर काम कर रही है।किसानों की उपलब्धता बढ़ाने से लेकर बाजार की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कई काम किए गए हैं।2022 तक किसानों की उपज को दोगुणा आय को लेकर हमारी सरकार काम कर रही है।

 4 सितबंर को बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने फर्क बड़ा साफ है...इसी लाइन पर बोलना शुरू किया। मंत्री नंदकिशोर यादव ने लालू-राबड़ी शासनकाल में सड़कों की क्या स्थिति थी और आज क्या स्थिति है इस पर फर्क गिनाया। उन्होंने कहा था कि लालू-राबड़ी के शासन काल में सड़क नहीं बल्कि सिर्फ गढ्ढे होते थे।आज बिहार में सड़कों की क्या स्थिति है यह किसी से छुपी हुई नहीं है। ऐसे में फर्क साफ-साफ दिखता है।

रविवार को बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने पहले और वर्तमान की सरकार में फर्क गिनाया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पहले और आज में फर्क साफ-साफ दिख रहा है।पहले सरकारी अस्पतालों में सूई-रुई नहीं होती थी और आज सभी अस्पतालों में फ्री में सभी प्रकार की दवायें दी जा रही है।ऐसे में फर्क साफ-साफ दिखता है।पहेल पटना के आईजीआईएमएस में इलाज के नाम पर कोई व्यवस्था नहीं थी और आज लोग पैरवी करा कर उसमें भर्ती होना चाहते हैं। लालू-राबड़ी की सरकार और हमारी सरकार में फर्क बड़ा साफ है।  

Find Us on Facebook

Trending News