बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनावी माहौल में नेताओं की बीमारी से बीजेपी परेशान, अमित शाह के बाद अब रामलाल भी बीमार

चुनावी माहौल में नेताओं की बीमारी से बीजेपी परेशान, अमित शाह के बाद अब रामलाल भी बीमार

DELHI/PATNA : एक तरफ जहां बीजेपी चुनावों की तैयारियों में लगी हुई है तो वही पार्टी के बड़े नेता गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। इनमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, गोवा के मुख्य मनोहर पर्रिकर, पार्टी के संगठन महासचिव रामलाल जैसे नाम शामिल हैं।आगामी लोकसभा चुनाव बीजेपी के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। पार्टी ने इसके लिए बड़े पैमाने पर रैलियां आयोजित करने की योजना भी बनाई है, लेकिन इनपर अब सस्पेंस कायम हो गया है। क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे हैं। आइए जानते हैं कि कौन-कौन से पार्टी नेता स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझ रहे हैं... 

अमित शाह को स्वाइन फ्लू

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हुआ है। बुधवार देर रात उनकी मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आनन फानन में एम्स में भर्ती किया गया। रात करीब 9 बजकर 12 मिनट पर एम्स में दाखिल होने से पहले उनके इलाज के लिए वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम तैनात हो गई। एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर के अनुसार, अमित शाह को वीवीआईपी वार्ड 301 में रखा है। प्रोटोकॉल एवं बीमारी के चलते उन्हें आइसोलेशन में फिलहाल रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि पिछले दो दिन से अमित शाह को बदन दर्द, छाती में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हो रही थी। कहा जा रहा है कि उन्हें एक दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

अरुण जेटली इलाज कराने अमेरिका में

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। जेटली के स्वास्थ्य, और स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के बारे में अभी कोई अधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहना चाहता। वह अपना इलाज कराने के लिए रविवार से अमेरिका में हैं। उनके कार्यालय सूत्रों के अनुसार अगले सप्ताह तक वित्त मंत्री अपना चिकित्सीय परीक्षण कराकर लौट सकते हैं। 

रविशंकर प्रसाद भी थे बीमार

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को फिलहाल अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। उन्हें आईसीयू से प्राइवेट वार्ड स्थानांतरित किया गया था।प्रसाद को श्वसन नली में दिक्कत के बाद सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।उनकी हालत स्थिर है। केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री को फेफड़ा चिकित्सा विभाग में भर्ती कराया गया था।

गोवा के सीएम भी अग्नाश्य की बीमारी से पीड़ित

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर बीते 11 महीने से बीमार चल रहे हैं। वह अग्नाश्य की बीमारी से पीड़ित हैं। साल 2018 के शुरुआती 3 महीने अमेरिका में इलाज कराने के बाद उनाक इलाज एम्स में इलाज चला। उन्हें 16 दिसंबर को एम्स से छुट्टी मिली। इसके करीब दो माह बाद वे सार्वजनिक तौर पर लोगों के सामने आए। एम्स से छुट्टी मिलने के बाद वह 14 अक्तूपर को गोवा लौट आए थे। इस दौरान वह काफी कमजोर नजर आ रहे हैं। वह नाक में दवा डालने वाले पाईप के सहारे से सचिवालय भी पहुंचे थे।

सुषमा स्वराज भी स्वस्थ नहीं

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी इस वक्त पूर्ण रूप से स्वस्थ नहीं हैं। इसी के चलते उन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वह 2016 में कह चुकी हैं कि उनकी किडनी फेल हो गई है और वो डायलसिस पर हैं। इसके बाद उनका किडनी का ऑपरेशन हुआ।

Suggested News