संवाद यात्रा के दौरान भागलपुर पहुंचे संजय सिंह और छोटू सिंह के साथ कई जदयू नेता, क्षत्रिय समाज से की सीएम नीतीश का साथ देने की अपील

संवाद यात्रा के दौरान भागलपुर पहुंचे संजय सिंह और छोटू सिंह के साथ कई जदयू नेता, क्षत्रिय समाज से की सीएम नीतीश का साथ देने की अपील

BHAGALPUR : भागलपुर के नवगछिया, गौपालपुर, बिहपुर विधानषभा क्षेत्र के खगड़ा, भवनपुरा मदरौनी, नगरपाड़ा, भवानीपुर, दयालपुर में जनता दल (यूनाइटेड) की तरफ से जनसंपर्क संवाद यात्रा चलाई गई। इस संवाद यात्रा में  प्रदेश उपाध्यक्ष और बिहार विधान परिषद के सदस्य संजय सिंह, पूर्व सांसद मीना देवी,  पूर्व विधायक अशोक सिंह, पूर्व विधान पार्षद विनोद सिंह, जदयू प्रदेश महासचिव अरविंद कुमार उर्फ छोटू सिंह, प्रदेश सचिव ओम प्रकाश सिंह सेतु,  समाज सेवी विनय सिंह और बंटी सिंह मुखिया ने कई सभाएं की। इस जनसंपर्क संवाद यात्रा को लोगों का भरपूर समर्थन समर्थन मिला। बता दें कि ये दयालपुर प्रदेश उपाध्यक्ष और एमएलसी संजय सिंह का पैतृक निवास है। इस दौरान हजारों लोगों के साथ साथ कई मुखिया, सरपंच, मुख्य पार्षद , जिला परिषद सदस्य, जिला अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद बड़ी संख्या में पहुंचकर नीतीश कुमार का भरपूर समर्थन देकर और मजबूत करने की बात कही। इस मौके पर स्थानीय लोगो ने जदयू के तमाम नेताओं के सामने बाढ़ से कटाव की बड़ी समस्या को सामने रखा। सत्तारूढ़ दल के नेताओं से मांग की कि कई गांव कोसी नदी के चपेट में आ गए है। जान माल की सुरक्षा की व्यवस्था की जाए। स्थानीय लोगो ने बताया कि कहारपुर, मेरसा गांव, रतनपुरा, चौरहर, भवनपुरा, कालूचक गांव कोसी नदी से तहस नहस हो गए है। गांव वालों की मांग पर  प्रदेश उपाध्यक्ष और विधान पार्षद संजय सिंह ने कहा कि ये समस्या काफी भयावह है। इसको लेकर हम सभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलेंगे और इस समस्या का निदान कराएंगे।   

वही सभा को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि मेरे नेता नीतीश कुमार के प्रति और मेरे प्रति आप लोगों का यह सम्मान देखकर मुझे काफी हर्ष हो रहा है। आप लोगों ने अब तक जितना प्यार और सम्मान मुझे दिया है इससे मेरा हौसला चौगुना हुआ है। क्षत्रिय समाज को जिस तरह से टारगेट किया जा रहा था, जिस तरह से हमारे समाज के लोगों को झूठे केस मुकदमों में फंसाया जा रहा था, नीतीश कुमार की सरकार में ऐसा नहीं हो रहा है। अब क्षत्रिय समाज के लोग शांति सद्भावना के साथ जीवन व्यतीत कर रहे हैं। नीतीश कुमार ना किसी को फंसाते हैं ना किसी को बचाते हैं। यही वजह है हमारे समाज के प्रति लोगों का सम्मान भी बढ़ा है और उन्हें सम्मानित पद भी दिया गया है। 17-18 साल में बिहार सरकार में 1 दर्जन से अधिक क्षत्रिय समाज के नेता मंत्री बने हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दर्जनों ऐसे अधिकारी हैं जो क्षत्रिय समाज से ताल्लुक रखते है। नीतीश कुमार ने क्षत्रिय समाज पर विशेष ध्यान दिया है। आज इस सभा में आप लोगों का समर्थन देखकर मुझे विश्वास हो गया कि आप लोगों का विश्वास हमारी सरकार पर है और हमें यह प्रेरित करता है कि हम आपकी सेवा लगातार करते रहें। आप हमें मजबूत कीजिये, हम आपके स्वाभिमान को गिरने नही देंगे। 

पूर्व सांसद मीना सिंह ने कहा की ये वक्त हम सभी क्षत्रिय समाज को एकजुट रहने का है। कई लोग, कई पार्टिंयाँ, कई नेता अलग अलग प्रलोभन देंगे, लेकिन उनके प्रलोभन में नही आना है। नीतीश कुमार ने हमारे समाज के लिए जो कुछ किये है वो सबसे बेहतर है और आने वाले दिनों में भी वो हमारे हितों के बारे में सोचेंगे और काम करेंगे। जदयू प्रदेश महासचिव अरविंद कुमार उर्फ छोटू सिंह ने कहा क्षत्रिय समाज को एक होना होगा, तब जाकर ताकत मिलेगा। क्षत्रिय समाज को ताकत नीतीश कुमार ही दिए हैं और आगे भी वही देंगे। सब लोग एक होकर नीतीश कुमार को मजबूत करें। नीतीश कुमार ने ही हमारे समाज को लगातार मुख्यधारा में रखा है। नीतीश कुमार के करिश्माई व्यक्तित्व ने बिहार के विकास के साथ-साथ हमारे समाज का भी विकास किया है और आगे भी करने का मंशा रखते हैं। हमें बस यह करना है कि खुलकर उनका सपोर्ट करना है, उनको बताना है हमारा समाज उनके साथ है। पूर्व विधायक अशोक सिंह ने कहा कि हम क्षत्रिय समाज को हक और अधिकार दिलाने का काम करेंगे। बस आप सभी एक होइए। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे साथ नीतीश कुमार हैं और वह हर वर्ग की चिंता करते हैं। खास तौर पर क्षत्रिय समाज के लिए उन्होंने बहुत कुछ किया है और आगे बहुत कुछ करने वाले हैं। बस आप सभी नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत कीजिए और आप देखिएगा कि हमारा समाज कितना मजबूती के साथ सामने आता है।

पूर्व विधान पार्षद विनोद सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज जिनके साथ होता है उसके साथ जमाना होता है। आज हम नीतीश कुमार के साथ हैं और यह विश्वास है कि आगे आने वाले समय में नीतीश कुमार के साथ पूरा जमाना होगा। हम स्वाभिमानी समाज से आते हैं हमारे स्वाभिमान के सामने किसी की नहीं चलती है और यह स्वाभिमान दिया है नीतीश कुमार ने। तो हमारा कर्तव्य है कि हम उनको ज्यादा से ज्यादा मजबूत करें। वही जदयू के प्रदेश सचिव ओमप्रकाश सेतु ने कहा हमारा समाज क्षत्रिय समाज है हम मान-सम्मान- स्वाभिमान के लिए अपना सब कुछ निछावर करते हैं। और यह मान-सम्मान-स्वाभिमान दिया है नीतीश कुमार ने। यही वजह है कि हम लगातार अपने समाज से यह अपील करते रहे हैं कि नीतीश कुमार को मजबूत करना है। आने वाले समय में जो भी चुनाव होंगे, उसमें नीतीश कुमार के समर्थन में हमें खुलकर सामने आना होगा। तभी हमारा मान-सम्मान-स्वाभिमान बचेगा। समाजसेवी विनय कुमार ने कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हमें नीतीश कुमार जैसे मुख्यमंत्री मील है। ये हर समाज को मुख्यधारा में रखते है। किसी की अनदेखी नही करते है। क्षत्रिय समाज पर उनकी विशेष कृपा रही है। तभी हर महकमे उन्होंने क्षत्रिय समाज से लोगों को रखा है और सम्मान दिया है। इस सभा को संबोधित करते हुए बंटी सिंह मुखिया ने कहा कि हम क्षत्रिय समाज के लोग नीतीश कुमार में आस्था रखते है और आने वाले समय मे नीतीश के हाथों को मजबूत करने किये जी जान लगा देंगें। हमारे लिए ये गर्व की बात है कि नीतीश कुमार जैसे मुख्यमंत्री का हमे सानिध्य मिला है।

Find Us on Facebook

Trending News