बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जिलाधिकारी सहित कई अधिकारियों ने की मंडल कारा की जांच-पड़ताल, कई मामलों की हुई जांच

जिलाधिकारी सहित कई अधिकारियों ने की मंडल कारा की जांच-पड़ताल, कई मामलों की हुई जांच

BEGUSARAI : बेगूसराय मंडल कारा में उस समय हड़कंप मच गया. जब अचानक जिला पदाधिकारी सहित जिले के कई वरीय पदाधिकारी मंडल कारा में जाकर जांच पड़ताल करने लगे. जांच पड़ताल करने के बाद जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि यह छापेमारी नहीं थी. बल्कि कैदियों को दी जाने वाली खाने पीने और समान खरीद को लेकर गुणवत्ता की जाँच करने थी. 

यहां सामानों की खरीद के लिए जिस सरकारी पैसे का उपयोग किया जाता है वो उसके अनुरूप खरीदे जाते हैं या नहीं. यहां उन सारे नियमों का पालन हो रहा है या नहीं, यही देखने के लिए आए थे. 

दूसरी बात यहां के कैदी खाने पीने से संतुष्ट हैं या नहीं या उनकी कोई शिकायत भी है. इन्हीं सब चीजों की  जांच की गई. जांच के दौरान पाया गया की खाने-पीने के सामानों की गुणवत्ता में शिकायत नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि बड़े-बड़े सामानों की खरीद होती है. इसमें निविदा के अनुरूप दर निर्धारित है. वे निविदा के अनुसार क्रय किए जा रहे हैं.

छोटे-छोटे सामन जैसे कंप्यूटर या प्रिंटर में कार्टिज सहित अन्य कुछ छोटे छोटे आइटम भी हैं जिसका दर निर्धारित नहीं है. 50,000 से नीचे का क्रय डीडीओ के द्वारा की जाती है. लेकिन उसके ऊपर की खरीद तीन सदस्यीय क्रय समिति के द्वारा की जाती है और वह भी अनुकूल ही है. कुल मिलाकर जाँच पड़ताल में सबकुछ सही पाया गया. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News