बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार दिवस पर नवादा में आयोजित होंगे कई कार्यक्रम, सुरों का जलवा बिखरेंगे इंडियन आइडल के उपविजेता

बिहार दिवस पर नवादा में आयोजित होंगे कई कार्यक्रम, सुरों का जलवा बिखरेंगे इंडियन आइडल के उपविजेता

NAWADA : बिहार दिवस पर मंगलवार को जिले में कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। जिले का मुख्य समारोह हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित होगा। दिनभर विभिन्न प्रकार कार्यक्रमों का आयोजन होगा। शाम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें इंडियन आइडल सीजन-4 के उपविजेता कपिल थापा समेत मुंबई के नामी-गिरामी कलाकार शिरकत करेंगे। आयोजन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती ने स्टेडियम पहुंच कर मंच निर्माण समेत अन्य तैयारियों का जायजा लिया। दिन में 10 बजे जिलाधिकारी यश पाल मीणा व एसपी डीएस सावलाराम मुख्य समारोह का उद्घाटन करेंगे और आमजनों को संबोधित करेंगे। 


इस मौके पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उत्कृष्ट कलाकारों द्वारा शराबबंदी पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में गीत-संगीत, नृत्य और नाटक के माध्यम से जानकारी दी जाएगी। बाल विवाह, दहेज प्रथा, छुआछूत, डायन प्रथा आदि कुरीतियों के प्रति आमजनों को जागरू किया जाएगा। दोपहर 12 बजे से विभिन्न स्कूलों के उत्कृष्ट विद्यार्थियों द्वारा एक से बढ़कर एक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। हरिश्चंद्र स्टेडियम में विभिन्न विभागों की ओर से स्टाल लगाए जाएंगे। कार्यक्रमों को लेकर हरिशचंद्र स्टेडियम को सजाया जा रहा है। सरकारी भवनों पर नीली रोशनी से सजाया जा रहा है। कृषि विभाग द्वारा कृषि मेला का आयोजन किया जाएगा, जो दो दिनों तक चलेगा। विभिन्न प्रकार के कृषि यंत्रों का प्रदर्शन किया जाएगा और उनके उपयोग के बारे में लोगों को जानकारी दी जाएगी। 

वहीँ बिहार दिवस के उपलक्ष्य में सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. अजय कुमार ने दी। उन्होंने लोगों से जरुरतमंदों के हितों को ध्यान में रखते हुए रक्तदान करने की अपील की है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News