बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में डीएम के निर्देश पर कई मिठाई दुकानों में हुई छापेमारी, दुकानदारों में मचा हड़कंप

मोतिहारी में डीएम के निर्देश पर कई मिठाई दुकानों में हुई छापेमारी, दुकानदारों में मचा हड़कंप

MOTIHARI : मोतिहारी डीएम ने बार बार मिल रहे मिलावटी सरसो तेल, मिठाई व अधिक वजन लिखे सरसो तेल में कम सरसो तेल ग्राहकों को देकर ठगने की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई की है। डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने शिकायत पर चार सदस्यीय टीम का गठन किया है। छापेमारी वाले  टीम में अनुमंडल के एसडीओ,फ़ूड निरीक्षक मोतिहारी,माप तौल निरीक्षक मोतिहारी व नजदीकी थाना अध्यक्ष का टीम बनाया गया। डीएम द्वारा गठित टीम ने जिला मुख्यालय ,चकिया अनुमंडल सहित कई स्थानों पर छापेमारी किया गया। वही मंगलवार को टीम ने अरेराज अनुमंडल मुख्यालय में छापेमारी कर अवैध रूप से चल रहे मिठाई दुकान को पकड़ा गया। वही मिठाई का सैम्पल भी लिया गया। मिठाई दुकानदार को फ़ूड अधिनियम के तहत नोटिस देते हुए प्रशासन कार्रवाई में जुट गया है। छापेमारी टीम की भनक लगते ही शहर में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार शटर गिरकर भागते नजर आए।

इस मौके पर टीम ने बिना अनुज्ञप्ति के अवैध रूप से चल रहे मिठाई दुकान चलाने को लेकर दुकानदार को नोटिस दिया। वही टीम मिठाई का सैम्पल भी कार्रवाई के लिए ले गई। खाद निरीक्षक राजेश्वर प्रसाद ने बताया कि शहर में मिलावटी मिठाई, मिलावटी सरसो तेल व अधिक वजन अंकित टिन में कम वजन भरकर ग्राहकों को ठगने के शिकायत पर डीएम द्वारा जांच टीम का गठन किया गया था। जांच टीम द्वारा मा विध्वसनी ट्रेडर्स,ओम स्वीट्स व बाला जी स्वीट्स का जांच किया गया। जांच में मंदिर रोड स्थित बालाजी स्वीट्स बिना अनुज्ञप्ति का चलते पाया गया। वही मिठाई की क्वालिटी भी अच्छा नही पाया गया। 

कई प्रकार के मिठाई के सैम्पल को जपत किया गया। वही बिना अनुज्ञप्ति के अवैध रूप से दुकान चलाने को लेकर फ़ूड अधिनियम के तहत दुकान मालिक को नोटिस किया गया। वही विध्वसनी ट्रेडर्स के सरसो तेल की क्वालिटी व माप का जांच किया गया। प्रथम दृष्टया तेल की क्वालिटी व माप सही पाया गया। वही ओम स्वीट्स की जांच किया गया। जांच में दुकान फ़ूड विभाग से अनुज्ञप्ति अपडेट पाया गया। वही मिठाई की क्वालिटी व रखरखाव भी बेहतर पाया गया। सैम्पल के लिए दो प्रकार की मिठाई को लिया गया। जांच टीम में नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी कृष्णभूषन कुमार,फ़ूड निरीक्षक ,माप तौल निरीक्षक राजेश कुमार ,ओपी थाना दरोगा सुरेंद्र राम सहित शामिल थे। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News