बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

16 महीनों तक ही चली शादीः महज 2 लाख के लिए नवविवाहिता का घोंटा गला, शादी में दहेज लेने के बावजूद नहीं खत्म हुई चपरासी की भूख

16 महीनों तक ही चली शादीः महज 2 लाख के लिए नवविवाहिता का घोंटा गला, शादी में दहेज लेने के बावजूद नहीं खत्म हुई चपरासी की भूख

NALANDA: दीपनगर थाना इलाके के पंचाने नदी में महिला का शव मिलने से इलाके में सनसनी मच गयी। मृतका की पहचान इसी थाना इलाके के मुन्ना कुमार की पत्नी रानी देवी के रूप में की गई है। मृतका के परिजन महलपर निवासी शत्रुधन कुमार ने बताया कि 2 लाख की खातिर उसकी बहन की गला दबाकर हत्या के बाद शव को पंचाने नदी में फेंक दिया था। 

मृतका के परिजनों ने इस संबंध में बताया कि पिछले साल 9 मार्च को रानी देवी की शादी महेंद्र चौधरी के पुत्र मुन्ना कुमार से हुई थी। पति नालंदा कॉलेज में चपरासी के पद पर कार्यरत है। शादी के समय भी हैसियत के मुताबिक दान दहेज दिया गया था। बावजूद वह 2 लाख रुपए की मांग कर रहा था। जब मायके वाले रुपए देने में असमर्थ हुए तो बुधवार की रात्रि गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को पंचाने नदी में फेंक दिया। उसके इस कृत्य की जानकारी घर के अन्य लोगों को भी थी, मगर किसी ने कुछ नहीं कहा। आसपास के लोगों द्वारा नवविवाहिता के संबंध में पूछे जाने पर ससुरालवालों ने नाटक करते हुए घर से भाग जाने की बात बतायी। शनिवार को दीपनगर के पंचाने नदी से उसका छहलाता हुआ शव मिला। शव मिलने के बाद ससुराल पक्ष के सभी लोग गांव छोड़कर फरार हो गए हैं।

इस मामले में थानाध्यक्ष मो मुश्ताक अहमद ने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया था। जहां चिकित्सकों की टीम ने बॉडी फूल जाने के कारण पीएमसीएच भेजा गया है। अब वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा कि महिला की मौत कैसे हुई है। मायके वालों दहेज हत्या का आवेदन दिया हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Suggested News