BIHAR NEWS : बेटी का गला घोंटकर विवाहिता ने की ख़ुदकुशी, पति ने ससुर पर रेप करने का लगाया आरोप

BIHAR NEWS : बेटी का गला घोंटकर विवाहिता ने की ख़ुदकुशी, पति ने ससुर पर रेप करने का लगाया आरोप

GAYA : गया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लखीबाग में एक महिला और उसकी 8 माह की बेटी की लाश मिली है। महिला अपने कमरे में फंदे से लटक रही थी, जबकि उसकी बेटी बेड पर मृत पड़ी थी। घर में बच्ची और पत्नी की मौत देखकर पति भी खुदकुशी की कोशिश करने लगा, लेकिन आसपास के लोगों ने उसे बचा लिया। बताया जा रहा है कि पति बार-बार एक ही बात कह रहा था कि इस घटना का जिम्मेदार उसका ससुर है। पति ने आरोप लगाया है- 'मेरा ससुर ही मेरी पत्नी यानी अपनी बेटी के साथ रेप करता था। इस बात को लेकर पत्नी एक सप्ताह पहले SP कार्यालय और महिला थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी। कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उसने पहले बच्ची का गला घोंट दिया, फिर खुदकुशी कर ली।' घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। 

सूचना के बाद पहुंची पुलिस को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दी और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस के अनुसार, एक सप्ताह पहले महिला ने अपने पिता के खिलाफ शिकायत की थी। इसके बाद घरेलु मामला समझ दोनों पक्षों को समझाया गया था। आज महिला और उसकी बच्ची की मौत की बात सामने आ रही है। मामले में कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। मृतका की पहचान लक्खीबाग निवासी गौतम गुप्ता की पत्नी संगीता कुमारी (28) के रूप में हुई। DSP घूरन मंडल ने बताया- 'दोनों का मर्डर हुआ है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।'

इस घटना के बाद मृतका के घर के बाहर लोगों की भीड़ लग गयी। इधर, मृतका के पति गौतम कुमार का कहना है- 'हमने थाने को फोन किया। SSP कार्यालय को सूचना दी, तब भी मामला सुलझाने के लिए किसी की तरफ से पहल नहीं की गई।' आरोप है- 'वह जबरन हमारी दुकान खाली कराना चाह रहे थे। शादी से पहले से मेरी पत्नी के साथ अवैध संबंध भी बना रहे थे। हमने किराए पर दुकान खोल रखा था, जिसे हमारे ससुर भिखारी गुप्ता मकान मालिक से मिलकर खाली करने का लगातार दबाव बना रहे थे। हमारी दुकान की चाबी भी ससुर ने रख ली थी।' दुकान के ऊपर ही किराए पर गौतम और उसका परिवार रहता था। गौतम का कहना है- 'पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले और आरोपियों की गिरफ्तारी करे।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News