विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत, मायकेवालों ने जताई हत्या की आशंका

विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत, मायकेवालों ने जताई हत्या की आशंका

KAIMUR : जिले के भरखर गांव में एक विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. रविवार को गांव के पंचायत भवन के समीप मृतका का शव बरामद हुआ. उसके गले में रस्सी का दाग था. जिससे विवाहिता के आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है. मृतका के पिता ने दामाद पर गला घोंटकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए मोहनियां थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल भभुआ में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया. मिली जानकारी के अनुसार रामगढ़ थाना क्षेत्र के डहरक ग्राम निवासी  शिव मूरत राम की पुत्री सरोजा देवी की शादी 10 वर्ष पूर्व भरखर गांव के लाल मुनी राम के पुत्र महेंद्र राम से हुई थी. उसे दो बच्चे और दो बच्चियां हैं. 

रविवार को मायके वालों को सरोजा (28) के मरने की जानकारी मिली. मृतका के पिता शिव मूरत राम अन्य लोगों के साथ जब भरखर गांव पहुंचे तो वहां पंचायत भवन के समीप सरोजा देवी का शव पड़ा था. शिव मूरत राम ने मोहनिया थाना पहुंचकर बताया कि उनकी पुत्री की हत्या कर दी गई है. सूचना पर मोहनियां थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. जहां से मृतका के शव को बरामद कर थाना लाया गया. वहां कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद परिजनों के साथ शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेजा गया. मृतका के पिता ने दामाद महेंद्र राम पर पुत्री की हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई के लिए थाना में आवेदन दिया है. 

आवेदन में उन्होंने लिखा है की रविवार को उनको पुत्री के मरने की सूचना मिली. जब वे परिजनों के साथ भरखर गांव पहुंचे तो पंचायत भवन के समीप पुत्री का शव पड़ा था. वहां परिवार का कोई सदस्य नहीं था. उनका दामाद महेंद्र राम शराबी है. वह शराब के नशे में अक्सर पत्नी से मारपीट करता था. पहले से उसके खिलाफ मामला चल रहा है. 

शनिवार की रात शराब के नशे में उसने रस्सी से गला घोंटकर सरोजा की हत्या कर दी. उसके गले पर रस्सी का निशान बना हुआ था. इस संबंध में पूछे जाने पर के पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने बताया कि मृतक के पिता ने मोहनियां थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है. प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का लगता है. मृतक चार बच्चों की माँ थी. पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है. इसके बाद कार्रवाई की जाएगी.

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News