पटना में 23 अगस्त को शहीद रामफल मंडल की शहादत दिवस पर कार्यक्रम का होगा आयोजन, जदयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा होंगे मुख्य अतिथि

पटना में 23 अगस्त को शहीद रामफल मंडल की शहादत दिवस पर कार्यक्रम का होगा आयोजन, जदयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा होंगे मुख्य अतिथि

PATNA : अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सह जनता दल यू के प्रदेश सचिव हिमांशु पटेल ने एक बयान जारी कर कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान योद्धा अमर शहीद रामफल मंडल की 79 वी शहादत दिवस समारोह पटेल सेवा संघ के सभागार वीरचंद पटेल पथ पटना में 23 अगस्त को मनाया जाएगा। 


इस कार्यक्रम के उद्घाटन जनता दल यू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भारत सरकार के पूर्व मंत्री और विधान पार्षद उपेंद्र कुशवाहा करेंगे। जबकि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक प्रदीप महतो होंगे। पटेल ने कहा की भारत को स्वतंत्रता दिलाने में इनका अहम योगदान रहा है जो भुलाया नहीं जा सकता है। लेकिन अभी तक भारत सरकार द्वारा इन्हें कोई सम्मान नहीं दिया गया है और इन्हें उपेक्षित रखा गया है। 

इस मौके पर पटेल ने भारत सरकार से कई मांगे की। जिनमें शहीद के परिजनों को तत्काल स्वतंत्रता सेनानी की सारी सुविधाएं उपलब्ध कराना, शहीद रामफल मंडल के नाम पर डाक टिकट जारी करना, संसद भवन परिसर में अमर शहीद रामफल मंडल की आलम कद प्रतिमा लगाने, दिल्ली के लुटियन जोन में इनके नाम पर एक सड़क का नाम, शैक्षणिक संस्थानों के नाम इन के नाम पर करने की मांग शामिल है। 

वहीँ राष्ट्रीय पाठ्यक्रम में उनके जीवनी को शामिल करने की भी मांग की गयी। पटेल ने कहा की भारत सरकार हमारी इन मांगों को नहीं मानती है तो आगे भी हम अपने अधिकार के लिए लड़ते रहेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News