Bihar Assembly Election 2020 : मसौढ़ी में कल ईवीएम में बंद हो जाएगी 13 प्रत्याशियों की किस्मत, पढ़िए पूरी खबर

Bihar Assembly Election 2020 : मसौढ़ी में कल ईवीएम में बंद हो जाएगी 13 प्रत्याशियों की किस्मत, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के चुनाव के प्रचार का शोर अब थम गया है. कल यानि 28 अक्टूबर को बिहार में 71 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव कराये जायेंगे. पटना के मसौढ़ी में चुनाव को लेकर आज सुबह से ही ईवीएम मशीनों का वितरण शुरू गया है. 

वितरण स्थल पर चुनाव आयोग की तरफ से सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गयी है. बताते चलें की मसौढ़ी में विधानसभा चुनाव प्रथम चरण में होने वाला है. प्रथम चरण के इस चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की तरफ से पूरे मसौढ़ी क्षेत्र(189)में सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूरी तैयारी की गई है.  

मसौढ़ी में कुल मतदाताओं की संख्या 3 लाख 36 हज़ार 469 है. यहाँ पुरुष मतदाता एक लाख 74 हज़ार 419 और महिला मतदाताओं की संख्या एक लाख 62 हज़ार 46 है. यह मतदान केंद्र की संख्या 511 है. जिसमें  सामान्य बूथों की संख्या 382 और सहायक बूथों की संख्या 129 है. इस विधानसभा क्षेत्र में 352 संवेदनशील मतदान केंद्र है. 

बताते चलें की मसौढ़ी में होने वाले इस बार के चुनाव में कुल 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. जिसमें प्रमुख रूप से राजद की रेखा देवी, जदयू की नूतन पासवान, लोजपा के परशुराम कुमार और भारतीय सबलोग पार्टी की सरिता पासवान शामिल है. 

मसौढ़ी से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News