बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में सड़क पर उतरे अधिकारी, बिना मास्क लगाए लोगों का काटा चालान, कई दुकान को किया सील

नालंदा में सड़क पर उतरे अधिकारी, बिना मास्क लगाए लोगों का काटा चालान, कई दुकान को किया सील

NALANDA : जिले में कोरोनावायरस के प्रकोप को बढ़ता देख सरकार के निर्देश के अनुसार सोमवार को जिले के कई आला अधिकारी सड़कों पर उतरे. उन्होंने बिना मास्क पहने दुकानदार, राहगीर और बाइक सवारों से फाइन वसूले. बिहार शरीफ के अनुमंडल पदाधिकारी जेपी अग्रवाल, अपर अनुमंडल पदाधिकारी मुकुल पंकज मणि, डीएसपी इमरान परवेज, डीसीएलआर प्रशांत कुमार ने बिहारशरीफ के अंबेर चौक, पुलपर, भरावपर समेत नगर के विभिन्न क्षेत्रों में घूम घूम कर दर्जनों ऐसे लोगों से फाइन वसूले जो बिना मास्क पहने के घूम रहे थे या दुकानो पर बैठे थे. 

वही बिहारशरीफ के महात्मा गांधी रोड के समीप मां दुर्गा इलेक्ट्रॉनिक्स में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और बिना मास्क लगाकर सामान बेचने पर दुकान को 3 दिनों तक के लिए सील कर दिया गया. इस मौके पर एसडीओ जेपी अग्रवाल ने बताया कि जिले में दिन-ब-दिन कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसके बावजूद लोग सचेत नहीं हो रहे हैं. 

इसी को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार लोगों से 50 रुपए का फाइन किया जा रहा है और 2 मास्क दिया जा रहा है. ताकि वह जब भी घरों से निकले तो मास्क पहनकर ही निकले. उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार यदि कोई दुकानदार बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के सामान बेचते पकड़े जाएंगे तो उनके दुकान को 3 दिन तक के लिए सील कर दिया जाएगा. 

साथ ही जो वाहन चालक बिना मास्क के होंगे तो पहली बार फाइन के बाद दूसरी बार पकड़े जाने पर उनके वाहन को 3 दिनों के लिए जप्त कर लिया जाएगा. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News