नवादा में अवैध अस्पताल संचालकों में मचा हड़कंप, मैक्स हॉस्पिटल को प्रशासन ने किया सील

नवादा में अवैध अस्पताल संचालकों में मचा हड़कंप, मैक्स हॉस्पिटल को प्रशासन ने किया सील

NAWADA: गुरुवार को प्रशासन ने नवादा जिला मुख्यालय में स्थित एक मशहूर अस्पताल पर बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन की ओर से नवादा स्थित मैक्स मेडी हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है. प्रशासन की ओर से बताया गया कि अस्पताल को अवैध तरीके से चलाया जा रहा था. इसे सील करने को लेकर राज्य सरकार से आदेश लिया गया था. आदेश मिलने के बाद  सदर एसडीओ अनु कुमार और स्वास्थ्य विभाग के वरीय पदाधिकारियों, जिसमे डॉ. उमेश चंद्रा, डॉ अशोक कुमार, वीडीओ कुमार शैलेन्द्र शामिल थे. अपने दल बल के साथ पहुंचकर इन्होने अस्पताल में छापेमारी की. प्रशासन के छापेमारी की खबर सुनने के बाद अस्पताल के सारे कर्मी और डॉक्टर वहाँ से भाग निकले. छापेमारी के दौरान अस्पताल में एक महिला मरीज भर्ती पाई गई, जिसे डॉक्टरों ने एंबुलेंस के जरिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. 

सदर एसडीओ अनु कुमार ने कहा कि नवादा शहर में 10 अवैध हॉस्पिटल के संचालित होने की सूचना है. अन्य अस्पतालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. सबसे पहले मैक्स हॉस्पिटल को जिला प्रशासन ने सील किया है.

बताते चलें कि डॉक्टर एन0 के0 लाल यादव मैक्स हॉस्पिटल के संचालक हैं. इनके खिलाफ कई बार इस तरह की कार्रवाई की गयी है. लेकिन हर बार ये नाम बदलकर दूसरी जगह हॉस्पिटल खोल लेते हैं. 

उधर अवैध हॉस्पिटल के खिलाफ कार्रवाई में हरिश्चंद्र स्टेडियम स्थित मां दुर्गा नर्सिंग होम में भी छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान अस्पताल से सभी डॉक्टर और कर्मचारी फरार हो गए. अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने बताया है कि डॉ राजेंद्र के नाम से यहां इलाज और ऑपरेशन किया जाता है. प्रशासन की ओर से मामले की पूरी तहकीकात की जा रही है. 

नवादा से अमन कुमार सिन्हा की रिपोर्ट    

Find Us on Facebook

Trending News