बिहार में बड़े पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला, मिहिर सिंह को बनाया गया पंचायती राज का प्रधान सचिव,देखें पूरी लिस्ट....

बिहार में बड़े पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला, मिहिर सिंह को बनाया गया पंचायती राज का प्रधान सचिव,देखें पूरी लिस्ट....

PATNA: बिहार सरकार ने कई वरिष्ठ आईएएस अफसरों का तबादला और अतिरिक्त प्रभार दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।राजस्व पर्षद के अध्यक्ष संजीव कुमार सिन्हा को मुख्य जांच आयुक्त सामान्य प्रशासन विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. श्रम संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव वंदना किनी को बिहार राज्य योजना पर्षद का मुख्य परामर्शी के पद पर पदस्थापित किया गया है.

तिरहुत प्रमंडल के कमिश्नर मिहिर कुमार सिंह को पंचायती राज विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. ग्रामीण कार्य विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी को स्थानांतरित करते हुए श्रम संसाधन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है.ये बिहार राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा पर्षद और जांच आयुक्त सामान्य प्रशासन विभाग के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे. बाला मुरुगन डी सचिव ग्रामीण विकास विभाग अब विभाग के संपूर्ण प्रभार में रहेंगे .

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे बी. राजेंद्र को सामान्य प्रशासन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. पशुपालन विभाग के सचिव नर्मदेश्वर लाल को गन्ना उद्योग विभाग के सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है. कृषि विभाग के सचिव एन.सरवन कुमार अगले आदेश तक पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के सचिव के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे. दरभंगा के कमिश्नर मनीष कुमार को तिरहुत प्रमंडल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग के सचिव गोरखनाथ को पूर्णिया प्रमंडल का कमिश्नर बनाया गया है.ये कोसी प्रमंडल के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे.

जबकि, जमुई के उप विकास आयुक्त आरिफ हसन को पूर्णिया का नगर आयुक्त बनाया गया है. कैमूर के उप विकास आयुक्त कुमार गौरव को दरभंगा नगर आयुक्त, बक्सर के उप विकास आयुक्त योगेश कुमार सागर को भागलपुर का नगर आयुक्त और खगड़िया के उप विकास आयुक्त अभिलाषा शर्मा को नगर आयुक्त गया के पद पर पदस्थापित किया गया है। 



Find Us on Facebook

Trending News