बांग्लादेश के कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग, 35 की हुई मौत, 450 से अधिक घायल

बांग्लादेश के कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग, 35 की हुई मौत, 450 से अधिक घायल

DESK : बांग्लादेश के चटगांव में शनिवार की रात बड़ा हादसा हो गया. यहां के सीताकुंडा उपजिला में एक निजी इनलैंड कंटेनर डिपो (ICD) में विस्फोट के कारण लगी आग में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 450 से अधिक घायल हो गए। हादसे के बाद यहां हड़कंप मच गया है। वहीं दर्दनाक घटना के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना ने लोगों की मौत पर शोक जताया और बचाव अभियान के लिए सभी सुविधाएं जुटाने का आदेश दिया है। वहीं आग पर काबू पाने के लिए सेना को घटनास्थल पर भेजा गया है।

सब-इंस्पेक्टर (एसआई) नूरुल आलम ने कहा कि रात करीब नौ बजे कंटेनर डिपो में आग लग गई। जैसे ही फायर सर्विस यूनिट ने इसे बुझाने का काम किया, एक धमाका हुआ और फिर आग फैल गई। एसआई नुरुल ने बताया कि शुरू में आशंका जताई जा रही थी कि कंटेनर डिपो में केमिकल के कारण आग लगी है।

सुबह तक मिल चुके थे 35 शव

चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सीएमसीएच) पुलिस चौकी के सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) अलाउद्दीन तालुकदार ने बताया कि सुबह 10:15 बजे तक इस घटना में 35 लोगों की मौत हो गई है। शवों को मुर्दाघर में रख दिया गया है।एक चश्मदीद ने फोन पर न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, "डिपो काफी हद तक खाली था, आग लगने के बाद दमकलकर्मी, पुलिसकर्मी और अन्य बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और रसायनों से भरे कंटेनरों में विस्फोट होने से उनकी मौत हो गई।

दमकल कर्मियों की भी हुई मौत
 बांग्लादेश फायर सर्विस एंड सिविल डिफेंस के एक अधिकारी ने कहा- आग इतनी जबर्दस्त है कि इसे बुझाने के दौरान दमकल विभाग के 5 कर्मियों की भी मौत हो गई है। मृतकों में से एक की पहचान कुमीरा स्टेशन अधिकारी (नर्सिंग सहायक) मोनिरुज्जमां के रूप में हुई है। 15 दमकल कर्मी घायल हुए हैं। वहीं, 2 कर्मी लापता हैं।

350 से अधिक अस्पताल में भर्ती

स्वास्थ्य व सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम के हवाले से कहा, ''इस घटना में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कम से कम 350 लोग सीएमसीएच (चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल) में भर्ती हैं।''

Find Us on Facebook

Trending News