बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सात मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, कम से कम 43 लोगों की मौत, 22 से अधिक घायल

सात मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, कम से कम 43 लोगों की मौत, 22 से अधिक घायल

DESK. बांग्लादेश की राजधानी ढाका में सात मंजिला इमारत में बृहस्पतिवार रात आग लगने से कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य लोग घायल हो गए. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सामंत लाल सेन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने ढाका में देर रात दो बजे एक ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा कि घायलों की हालत “गंभीर” है.बांग्लादेश अग्निशमन सेवा के अधिकारियों के अनुसार, आग गुरुवार रात करीब 9:50 बजे इमारत की पहली मंजिल पर एक रेस्तरां में लगी और तेजी से ऊपरी मंजिलों तक फैल गई, जहां कई रेस्तरां और एक कपड़े की दुकान थी. उन्होंने बताया कि सात मंजिला इमारत से 75 लोगों को बाहर निकाला गया, जिनमें से 42 लोग बेहोश थे. अधिकारियों ने बताया कि 13 अग्निशमन सेवा इकाइयां तैनात की गईं.

सेन ने कहा, ‘‘ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में 33 और (निकट स्थित) ‘शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी’ में 10 लोगों की मौत हो गई।’’ मंत्री ने बताया कि इन दोनों अस्पतालों में 22 लोगों का उपचार किया जा रहा है और इन घायलों की हालत ‘‘नाजुक’’ है। सेन स्वयं भी चिकित्सक हैं, उन्होंने ‘डीएमसीएच’ में संवाददाताओं से कहा ‘‘जो लोग जीवित बचे हैं उनका श्वसन तंत्र गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है।’’ 


चिकित्सकों ने कहा कि कुछ लोगों के शव इतनी बुरी तरह झुलस गए हैं कि उनकी पहचान कर पाना मुश्किल है। उन्होंने मृतक संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। प्रत्यक्षदर्शियों और अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के बाद लोग बचने के लिए ऊपर की मंजिलों की ओर भागे और कई लोगों को दमकलकर्मियों ने सीढ़ियों की मदद से बाहर निकाल लिया।

Suggested News