बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में खाना बनाने के दौरान दर्जनों घरों में लगी भीषण आग, लाखों की सम्पत्ति जलकर राख

भागलपुर में खाना बनाने के दौरान दर्जनों घरों में लगी भीषण आग, लाखों की सम्पत्ति जलकर राख

BHAGALPUR : इन दिनों जिले भर में आगलगी की घटनाये काफी बढ़ गयी है। कभी शॉर्ट सर्किट तो कभी चूल्हे से निकली चिंगारी से लगी आग में लोगो का सबकुछ बर्बाद हो जाता है। सोमवार को पीरपैंती के कचहरिया गांव में अचानक आग लगने से तीन दर्जन घर जलकर खाक हो गए। आग की लपटे इतनी तेज थी की देखते ही देखते पुरे गांव के 33 घरों को अपनी आगोश में ले लिया। 

हालाँकि ग्रामीणों की तत्परता और सूझबूझ से घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक काफी नुकसान का सामना लोगों को करना पड़ा। घरों में रखे अनाज और कीमती सामान जलकर खाक हो गए। स्थानीय लोगो ने बताया की सोनुटोला कचहरिया गांव में खाना बनाने के दौरान एक घर में चूल्हे से निकली चिंगारी ने भयावह रूप ले लिया। जिसके बाद एक- एक कर 33 घर आग की चपेट में आ गये। जिसमे घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। इस दौरान पुरे गांव में अफरा तफरी मची रही। वही घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और जनप्रतिनिधि पहुंचे।

मुखिया प्रतिनिधि सुकेश यादव के द्वारा पीड़ित परिवार के महिला को साड़ी दिया गया और पीड़ित परिवार को अंचल अधिकारी द्वारा 5 किलो चूड़ा ,1 किलो गुड़ ,मोमबत्ती सलाई दिया गया है। वहीँ उन्होंने पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया। लेकिन इतने बड़े क्षेत्र में दमकल ना होना यह भी एक बहुत बड़ा चिंता का विषय है, जिसका खामियाजा यहां के गांवों को हर वर्ष लाखों नुकसान उठा कर देना पड़ता है।

भागलपुर से बालमुकुंद कुमार की रिपोर्ट

Suggested News