बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जहानाबाद में आधा दर्जन घरों में लगी भीषण आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

जहानाबाद में आधा दर्जन घरों में लगी भीषण आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

JEHANABAD : जिले में घोसी थाना क्षेत्र के आजाद नगर गांव में बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लगने से 6 घर जलकर राख हो गए। बताया जाता है की हरदेव मांझी, पंकज मांझी, शिवबालक मांझी, प्रकाश मांझी, बाबू चंद मांझी, संतोष मांझी के घर में अचानक आग लग गयी। जिससे गांव में अफरा तफरी का माहौल हो गया। ग्रामीणों द्वारा किसी तरह आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी की धीरे धीरे पूरे गांव में फैलना शुरू हो गया। इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दिया गया। 

मौके पर विभाग की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है की जैसे-जैसे गर्मी का मौसम बढ़ता जा रहा है। वैसे वैसे आग लगी की घटना भी जिले में बढ़ रहा है। लोगों का कहना है कि बिजली की तार की चिंगारी से आग लगने की घटना घटी है। इस अगलगी में मवेशी भी जल गए हैं। बताया जाता है कि सभी लोग महादलित परिवार से आते हैं। 

घोसी के प्रखंड अध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि लाखों रुपए की संपत्ति जलकर नष्ट हो गया है। जिला प्रशासन से मांग किया है कि आग लगी घटना में शिकार हुए व्यक्ति को मुआवजा दिया जाए। क्योंकि इन लोगों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं। आग लगी होने के कारण इनके घर समेत घर में रखे हुए सारे सामान जलकर नष्ट हो गया है। पीड़ित दाने दाने के लिए मोहताज हो गए हैं। घटनास्थल पर अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार द्वारा पीड़ित व्यक्तियों को खाने के सामान, बर्तन, तिरपाल इत्यादि समान पीड़ित व्यक्तियों को उपलब्ध कराया गया है।

जहानाबाद से गौरव की रिपोर्ट 



Suggested News