भागलपुर में लकड़ी गोदाम में लगी भीषण आग, 50 लाख की सम्पत्ति जलकर राख

भागलपुर में लकड़ी गोदाम में लगी भीषण आग, 50 लाख की सम्पत्ति जलकर राख

BHAGALPUR : नवगछिया बाजार के वैशाली चौक के पास लकड़ी के दो बड़े गोदाम में बुधवार को अहले सुबह आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया, जिससे हड़कंप मच गया. आग लगने से 50 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति का नुकसान होने का अनुमान है. सूचना के तुरंत बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने साढ़े 3 घंटे तक काफी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया. फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने के लिए एक साथ पांच दमकलों की टीम को झोंक दिया था. लेकिन आग इतनी प्रचंड थी कि फायर ब्रिगेड को काबू करने में साढ़े 3 घंटे से अधिक का समय लगा. 

इस बीच दोनों गोदाम में रखे लकड़ी के कीमती सामान और कीमती लकड़ी जलकर पूरी तरह से राख हो गयी. लकड़ी के गोदाम में आग कैसे लगी, यह अभी तक पक्के तौर पर पता नहीं चल पाया है. दोनों गोदाम नवगछिया शहर के व्यवसायी आशीष गाड़ोदिया और राजन शर्मा का है. आग लगने के तुरंत बाद मौके पर नवगछिया राजकीय रेल थाना के थानाध्यक्ष प्रमोद सिंह दल बल के साथ पहुंच गए थे. 

जबकि आगलगी के तुरंत बाद सामाजिक संगठन क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया के लड़के बचाव कार्य में सक्रिय दिखे तो आसपास के रहने वाले पड़ोसियों ने भी आग लगी की घटना पर काबू पाने के लिए सराहनीय प्रयास किया. नवगछिया शहर के स्थानीय लोगों ने बताया कि आग लगी में हुए नुकसान का आंकड़ा एक करोड़ रुपये को भी पार कर सकता है. दोनों व्यवसायियों की स्थिति ठीक नहीं है और दोनों ने अभी तक नुकसान हुई संपत्ति का आकलन नहीं किया है.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News