मरने वाला है पाकिस्तानी आतंकी मसूद अजहर ! खराब हुए गुर्दे, अस्पताल में भर्ती

मरने वाला है पाकिस्तानी आतंकी मसूद अजहर ! खराब हुए गुर्दे, अस्पताल में भर्ती

N4N DESK: पाकिस्तान का दुर्दांत आतंकी मौलाना मसूद अजहर की सेहत खराब हो गई है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक मसूद अजहर के गुर्दे खराब हो गए हैं और वह पाकिस्तान के रावलपिंडी स्थित सेना अस्पताल में नियमित डायलिसिस करवाता है। यह बातें एक अधिकारी ने कहीं। सुरक्षा अधिकारियों ने यह बातें तब कहीं जब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा के जेईएम का मुखिया बीमार है।

एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा, 'हालिया रिपोर्ट इस बात का संकेत देती है कि अजहर के गुर्दे खराब हो गए हैं और वह पाकिस्तान सेना के मुख्यालय में स्थित अस्पताल में नियमित तौर पर डायलिसिस करवा रहा है।' कुरैशी ने गुरुवार को स्वीकारा था कि मेरी जानकारी के अनुसार वह पाकिस्तान में है। वह इतना बीमार है कि अपना घर भी नहीं छोड़ सकता है।
 
 जैश के मुखिया की ओसामा बिन लादेन से काफी नजदीकी थी। अधिकारी ने कहा कि 50 साल का आतंकवादी सरगना इतना प्रभावशाली है कि जब इंडियन एयरलाइंस के अपहृत विमान आईसी 814 को आतंकवादियों के कब्जे से छुड़ाने के बदले में भारत ने उसे कंधार में 31 दिसंबर 1999 को रिहा किया था तो लादेन ने उसी रात उसके लिए भोज आयोजित किया था।
 
 भोज में लादेन ने बताया था कि कैसे वह और अजहर 1993 में मिलकर काम किया करते थे। अजहर को 1994 में जम्मू-कश्मीर में जिहाद का पाठ पढ़ाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।उसने ब्रिटिश नागरिक ओमार शेख की भर्ती आतंकी संगठन हरकत-उल-अंसार (एचयूए)के सदस्य के तौर पर की थी।
 
 अजहर की रिहाई के बाद जैश की स्थापना हुई और उसने जम्मू कश्मीर में पहला आत्मघाती हमला अप्रैल 2001 में श्रीनगर कैंट के बदामी बाग में किया था। इसे 24 साल के आत्मघाती हमलावर आसिफ सादिक ने अंजाम दिया था जो बर्मिंघम में पढ़ने वाला छात्रथा।

Find Us on Facebook

Trending News