बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऑनलाइन ग्रुप क्लास के दौरान मास्टरबेटिंग, स्टूडेंट ने महिला आयोग से की शिकायत

ऑनलाइन ग्रुप क्लास के दौरान मास्टरबेटिंग, स्टूडेंट ने महिला आयोग से की शिकायत

Desk: लॉकडाउन के चलते देश में जरूरी सेवाओं के अलावा सबकुछ बंद है. स्कूल-कॉलेज भी लंबे समय से बंद चल रहे हैं और बच्चों की पढ़ाई खराब न हो इसके लिये ऑनलाइन माध्यमों का उपयोग किया जा रहा है. मगर, कुछ शरारती तत्व लॉकडाउन की मुश्किलों के बीच भी घटिया हरकतें करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

ऐसी ही एक घटना गुजरात से सामने आई है. अहमदाबाद की एक यूनिवर्सिटी छात्रा ने राष्ट्रीय महिला आयोग से शिकायत की है कि जूम पर चल रही ऑनलाइन ग्रुप क्लास के दौरान किसी शख्स ने मास्टरबेटिंग की हरकत की. दरअसल, लॉकडाउन के चलते यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स की ऑनलाइन क्लास ली जा रही थी. आरोप है कि इसी दौरान किसी शख्स ने इस ऑनलाइन क्लास को हैक कर लिया. सिर्फ इतना ही नहीं, हैकिंग के बाद वो सिरफिरा अश्लील हरकत करने लगा.

इस मामले की शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग को मिली है. आयोग ने शिकायत मिलने के बाद गुजरात के डीजीपी को पत्र लिखकर मामले की जानकारी दी है. साथ ही आयोग ने पुलिस से कहा है कि ऑनलाइन गतिविधियों में सुरक्षा का ध्यान रखा जाये और ग्रुप क्लास के दौरान की गई इस हरकत के लिये जिम्मेदार शख्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाये.

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते देश में 25 मार्च से लॉकडाउन है. लॉकडाउन का दूसरा फेज 3 मई तक चलना है. इस स्थिति के आधार पर तमाम कॉलेज-स्कूल बंद हैं, एग्जाम्स टाल दिये गए हैं और बच्चों को जूम जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स का यूज कर क्लासेज ली जा रही हैं.

Suggested News