नालंदा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जहरीली शराबकांड की मास्टरमाइंड "सुनीता मैडम" सहित सात को किया गिरफ्तार

नालंदा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जहरीली शराबकांड की मास्टरमाइंड "सुनीता मैडम" सहित सात को किया गिरफ्तार

NALANDA : सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी मोहल्ला में पिछले 15 जनवरी को हुए जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत की मास्टरमाइंड सुनीता मैडम को 7 आरोपियों को 8 दिनों बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अब तक इस मामले में कुल 13 लोगों को गिरफ्तारी हो चुकी है। मास्टरमाइंड सुनीता पुलिस के हाथ तब लगी जब कोर्ट के द्वारा घर पर चिपकाए गए इश्तेहार की उसे भनक लगी। कोर्ट में काम के सिलसिले में सुनीता बिहार शरीफ पहुँची। जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर सोहसराय थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि एक की गिरफ्तारी इसी थाना क्षेत्र से जबकि अन्य की गिरफ्तारी अलग अलग जगहों से हुई है। सभी फरार आरोपित की गिरफ्तारी के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ शिब्ली नोमानी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था। जो लगातार बिहार सहित झारखंड में भी छापेमारी में जुटी हुई थी। इसी क्रम में घटना के मुख्य अभियुक्त सुनीता देवी उर्फ मैडम, मीना देवी उर्फ बुढ़िया, चिंटू राम, सूरज कुमार, सौरभ कुमार, डिंपल चौधरी सहित अन्य को गिरफ्तार किया गया है।

इस कांड के अभियुक्त सौरभ कुमार के द्वारा स्प्रिट और थीनर लाया गया था जो शराब में मिलाकर परोसी गई थी। उक्त तरल पदार्थ का रासायनिक गुण जांच के उपरांत ही स्पष्ट हो पाएगा। एसआईटी के द्वारा खाली बोतल भी बरामद कर जप्त किया गया है। जिसकी जांच अनुसंधान के क्रम में विधि विज्ञान प्रयोगशाला पटना में कराई जा रही है। इस मामले में अभी भी कुल 2 लोग फरार चल रहे हैं।

कौन कौन हुआ गिरफ्तार

इस घटना को लेकर गौतम प्रसाद की पत्नी सुनीता देवी उर्फ लमकी उर्फ मैडम, स्वर्गीय लाला पासवान की पत्नी मीना देवी उर्फ बुढ़िया, सुनील राम का पुत्र संटू कुमार उर्फ संटू राम, गौतम प्रसाद का पुत्र सूरज कुमार, कृष्णकांत चौधरी का बेटा डिंपल कुमार, अवधेश प्रसाद का बेटा सौरभ कुमार, महेश चौधरी का बेटा संतोष चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

एसआईटी के टीम में कौन-कौन थे शामिल

आरोपियों की गिरफ्तार करनेवाली टीम में सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी, सर्किल इंस्पेक्टर गुलाम सरवर, बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार, लहेरी थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, सोहसराय थाना अध्यक्ष नंदन कुमार के अलावे डीआईयू की टीम शामिल थी।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News