नवादा में चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन, मतदाता जागरुकता अभियान में तेजी लाने का निर्देश

नवादा में चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन, मतदाता जागरुकता अभियान में तेजी लाने का निर्देश

Nawada : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नवादा जिला प्रशासन की तैयारियां जारी है. जिले में मतदाता जागरूकता अभियान पूरे जोर-शोर से चलाया जा रहा है. बुधवार को डीआरडीए सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी यशपाल मीणा ने मतदाता जागरूकता से संबंधित स्वीप लोगो का अनावरण किया.  उन्होंने स्वीप कोषांग के अधिकारियों को जिले में बड़े पैमाने पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाने को कहा. 

जिलाधिकारी ने आगे कहा कि विधानसभा चुनाव में मतदाता प्रतिशत को बढ़ाना है. अधिक से अधिक मतदाता अपने-अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए वोट डालें, इसके लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना है. इसके लिए कमजोर वर्ग के मतदाताओं को जागरूक करें. पूरी प्लानिग के हिसाब से पूरे जिले में अभियान चलाया जाए. हरेक टोला, गांव, पंचायत में तरह-तरह के आयोजनों के माध्यम से वोटरों को जागरूक करें.

रंगोली, मेंहदी, साइकिल रैली, बैठक आदि का आयोजन करें. यशपाल मीणा ने आगे कहा कि कोरोना काल में विधानसभा चुनाव संपन्न होने जा रहा है. इसलिए कोविड गाइडलाइन का अक्षरश: पालन करना जरुरी है. जागरूकता कार्यक्रम के दौरान भी सभी लोग मास्क पहन कर रहें. शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित किया जाए. सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें. आमजनों को इसके प्रति जागरूक करें ताकि वे सुरक्षित तरीके से मतदान में हिस्सा ले सकें।

Find Us on Facebook

Trending News