बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कब्जेदारों के कब्जे से जल्द मुक्त होगी मठ और मंदिर की जमीन : कानून मंत्री प्रमोद कुमार

कब्जेदारों के कब्जे से जल्द मुक्त होगी मठ और मंदिर की जमीन : कानून मंत्री प्रमोद कुमार

BHAGALPUR : मठ मंदिरों की संपत्ति से कब्जा हटाने और गन्ना उत्पादन बढ़ाए जाने को लेकर कानून और गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार ने अधिकारियों के साथ भागलपुर के समीक्षा भवन में बैठक की। बैठक के दौरान भागलपुर के प्रमंडलीय आयुक्त प्रेम सिंह मीणा, जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, बांका डीएम सुहर्ष भगत, भागलपुर और बांका के एडीएम सहित भूमि सुधार से जुड़े सभी अधिकारी मौजूद थे। 

कानून मंत्री ने जहां भूदान यज्ञ समिति द्वारा वितरित पर्चा की जांच और दखल कब्जा से संबंधित  जानकारी हासिल की। वही धार्मिक संस्थानों के परिसंपत्तियों के भौतिक सत्यापन और मंदिर एवं मठों के अतिक्रमित भूमि को मुक्त कराए जाने को लेकर टास्क फोर्स का गठन करने की बात कही। साथ ही कानून मंत्री ने भागलपुर के 188 अपंजीकृत धार्मिक संस्थान को बिहार धार्मिक न्यास परिषद से जल्द से जल्द पंजीकृत कराए जाने को लेकर चर्चा भी की। 


इस दौरान कानून एवं गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि भागलपुर प्रमंडल में अधिकारियों के द्वारा मठ - मंदिर की संपत्ति से जुड़ी जानकारी का खाका तैयार कर लिया गया है। जल्द ही कब्जेदारों के कब्जे से मठ - मंदिरों की संपत्ति को मुक्त करा लिया जाएगा। साथ ही मंत्री ने गन्ना उत्पादन में वृद्धि होने की बात करते हुए कहा कि इससे इथेनॉल तैयार करने में काफी मदद भी मिलेगा।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Suggested News