नालंदा : मैट्रिक परीक्षा पास करनेवाली छात्राओं को किया गया सम्मानित, प्रीति कुमारी को मिला 10 हज़ार का चेक

नालंदा : मैट्रिक परीक्षा पास करनेवाली छात्राओं को किया गया सम्मानित, प्रीति कुमारी को मिला 10 हज़ार का चेक

NALANDA : परवलपुर प्रखण्ड के शिवनगर पंचायत स्थित उच्च विद्यालय जयशिव बीघा में वर्ष 2020 की मैट्रिक परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया. इस मौके पर स्कूली बच्चों के बीच अमरुद पौधा वितरित कर उन्हें पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया. सम्मान पाने वाली छात्राओं को समाजसेवी अशोक साव ने प्रोत्साहन राशि प्रदान की. 

मैट्रिक परीक्षा में 411 अंक लानेवाली प्रीति कुमारी को दस हजार रुपये की राशि का चेक प्रदान किया गया. इसी तरह ज्योति कुमारी को पाँच हजार तथा प्रियंका एवं अर्पणा को ढाई-ढाई हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि का चेक दिया गया. समारोह को संबोधित करते हुए साव ने कहा की बेटियाँ समान अवसर मिलने पर बेटों की अपेक्षा हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है. हमें बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ को आंदोलन के रूप में अपनाकर उन्हें प्रोत्साहित करने की जरूरत है. 

सेवानिवृत्त शिक्षक विष्णुदेव प्रसाद ने अपने संबोधन में इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इससे बेटियों का हौसला बढ़ेगा. जिससे वे अपनी ऊंचाइयां छू सकेगी. मिशन हरियाली से जुड़े सुधीर पांडेय ने इस मौके पर दो सौ से भी अधिक विद्यार्थियों को अमरुद का पौधा वितरित कर उन्हें पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. इस मौके पर नवीन पांडेय एवं हाई स्कूल के कई शिक्षक भी उपस्थित थे. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News