मैट्रिक परीक्षा की रिजल्ट में गड़बड़ी का खुलासा,शेखपुरा डीईओ ने बिहार बोर्ड को लिखा पत्र

मैट्रिक परीक्षा की रिजल्ट में गड़बड़ी का खुलासा,शेखपुरा डीईओ ने बिहार बोर्ड को लिखा पत्र

पटना- बिहार में मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में भारी गड़बड़ी किए जाने की बात सामने आ रही है।बिहार बोर्ड की लापरवाही से सैकड़ों बच्चों का भविष्य अधर में लटक गया है।बिहार बोर्ड की लापरवाही के बाद अब शेखपुरा के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बोर्ड को पत्र लिखकर रिजल्ट में सुधार करने का अनुरोध किया है।

शेखपुरा से जुड़ा मामला

मामला शेखपुरा जिले से जुडा है।जहां के उच्च विद्धालय मेंहुस और उच्च विद्धालय भदौंस के छात्रों का संस्कृत विषय के अंक में गडबडी किए जाने की बात सामने आ रही है।शेखपुरा के मेंहुस उच्च विद्धालय ने पहले शेखपुरा के डीईओ को पत्र लिखकर ध्याम आकृष्ट कराया ।इसके बाद डीईओ ने बिहार बोर्ड के सचिव को पत्र लिखकर संस्कृत के अंक में सुधार कर रिजल्ट जारी करने का अनुरोध किया है।

संस्कृत विषय के ऑब्जेटिव सवाल का अंक नहीं जोडा गया

बताया जाता है कि दोनों स्कूल से इस बार मैट्रिक की परीक्षा दिए बच्चों का जो रिजल्ट जारी किया गया है उसमें  संस्कृत विषय के ऑब्जेटिव सवाल का अंक नहीं जोडा गया।जिससे बच्चों का रिजल्ट खऱाब हो गया है।बताया जाता है कि शेखपुरा के करीब तीस सौ बच्चों का रिजल्ट प्रभावित हुआ है।

सरकारी स्कूलों के प्राचार्य के पत्र के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने बिहार बोर्ड को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है।अब देखना है बिहार बोर्ड अपनी गलती सुधारता है या नहीं। 

Find Us on Facebook

Trending News