मैथ्यू वेड के हैट्रिक छक्कों ने उड़ा दी पाकिस्तान की नींद, टी-20 विश्व कप जीतने का तोड़ दिया सपना

मैथ्यू वेड के हैट्रिक छक्कों ने उड़ा दी पाकिस्तान की नींद, टी-20 विश्व कप जीतने का तोड़ दिया सपना

DESK : दुबई में चल रहे टी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ट्राफी जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया है। बीते गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैथ्यू वेड के हैट्रिक छक्कों ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिया । यह तीनों छक्के ऐसे थे, जिसके पूरे पाकिस्तान की रातों की नींद उड़ गई। 

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 176 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जबाव में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर ने तेज शुरूआत की, लेकिन दूसरी तरफ से उनके विकेट गिरते रहे और हालत यह था कि 100 रन से पहले ही ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। लेकिन इसके बाद मार्कस स्टोयनिस और मैथ्यू वेड के बीच हुई 81 रनों की तूफानी साझेदारी ने पाकिस्तान से जीत छीन ली। स्टोयनिस 31 गेंदों में 40 और वेड महज 17 गेंदों में 41 रन ठोककर टीम की जीत के नायक रहे।

लगातार दूसरे मैच में पलटा पासा

जिस तरह पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने अंतिम चार ओवर में इंग्लैंड के हाथों से जीत छीन ली थी, लगभग वही स्थिति दूसरे सेमीफाइनल में भी नजर आई। ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए अंतिम चार ओवर में 50 रन की आवश्यकता थी। जिसमें 17वें ओवर में सिर्फ 12 रन आए। वहीं 18वें में 16 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया ने मैच में रोमांच दोगुना कर दिया। मैच अब किसी भी तरफ झुक सकता था।

19वें ओवर में हो गया फैसला

जिस तरह न्यूजीलैंड ने 19वें ओवर में 20 रन बनाकर मैच में जीत हासिल की थी, उसी तरह ऑस्ट्रेलिया को भी 22 रन की दरकार थी। सामने थे पाकिस्तान के सबसे शानदार गेंदबाज शाहीन अफरीदी। वही शाहीन अफरीदी, जिसने अपनी शानदार गेंदबाजी टीम इंडिया की कमर तोड़ दी थी। अफरीदी के सामने थे स्टॉयनिस, जिन्होंने पहली गेंद पर किसी तरह एक तरह बनाकर अपनी स्ट्राइक बदल दी। वहीं दूसरी गेंद पर वेड रन नहीं बना सके। तीसरी गेंद अफरीदी ने वाइड कर दी। ओवर में अब चार गेंद बचे थे। तीसरी गेंद पर वेड में छक्का लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद हसन अली के हाथों तक पहुंच गई, पर अली कैच नहीं पकड़ सके। इस दौरान दो रन बन गए। अब जीत के लिए 18 रन चाहिए थे। वेड ने चौथी गेंद थर्ड मैन की तरफ खेलते हुए शानदार छक्का जड़ दिया। वहीं अगली गेंद का हश्र भी ऐसा ही  हुआ, जब वेड ने लांग ऑन की तरफ गेंद को दर्शक दीर्घा तक पहुंचा दिया। अब सात गेंद में 6 रन की आवश्कता थी। जिसे वेड ने अफरीदी के यार्कर की कोशिश को फेल करते हुए एक बार फिर से गेंद थर्ड मैन की दिशा में बाउंड्री लाइन के पार भेज दिया।

अब फाइनल में पड़ोसी देशों के बीच मुकाबला

अब टी-20 विश्व कप में दो पड़ोसी देशों के बीच मुकाबला होगा। माना जा रहा है कि दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। फाइनल मैच 15 नवंबर को खेला जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News