बिहार के इन दो जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, रात 1 बजे तक तेज आंधी-तूफान की आशंका

बिहार के इन दो जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, रात 1 बजे तक तेज आंधी-तूफान की आशंका

पटनाः  बिहार के दो जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।नेपाल के सीमावर्ती सीतामढ़ी और मधुबनी के लिए अलर्ट जारी किया है।मौसम विभाग की चेतावनी रात 1 बजे तक के लिए जारी किया गया है।मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि रात 1 बजे तक बिहार के इन दो जिलों में तेज आंधी-तूफाऩ आने की संभावना है।

हालांकि मौसम विभाग ने अपने पुर्वानुमान में बताया है कि 50-60 किमी की गति से आंधी आ सकती है और तेज चमक के साथ बिजली चमकने की संभावना है।

 बताया जाता है कि  बिहार के उत्तर - मध्य इलाके में लोकल थंडरस्टॉर्म विकसित हो गया है इसको देखते हुए मौसम विभाग के द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अलर्ट में बताया है कि  अगले दो-तीन घंटे में तेज हवा के झोंकों के साथ बारिश होने की संभावना है पटना मौसम विभाग ने  मधुबनी और सीतामढ़ी के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि पूर्वी बिहार के तरफ टर्फ लाइन की वजह से बंगाल की खाड़ी आ रही नमी के कारण जो मौसम  बदला है उसका सीधा असर मधुबनी और सीतामढ़ी पर पड़ सकता है। वहीं दूसरी तरफ पूर्वी भारत मे हो रही तेज बारिश का असर सीधे तौर पर बिहार के उत्तर पूर्वी इलाकों में देखने को मिल रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News