बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मवेशी को बचाने बारी बारी कुएं में कूदे तीन युवक, तीनों की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

मवेशी को बचाने बारी बारी कुएं में कूदे तीन युवक, तीनों की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

GAYA : जिला के बोधगया प्रखंड स्थित गाफ़ा पंचायत के जानी बीघा गांव में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. जहां कुएं में गिरे एक पशु को बचाने के चक्कर में 3 लोगों ने अपनी जान गँवा दी. घटना के संबंध में बताया जा रहा है की एक पशु घास खाते खाते कुएं में गिर गया. जिसे बचाने के लिए एक युवक कुएं में कूदा. जब वह युवक नहीं निकला तो दूसरा युवक भी कुँए में खुद पड़ा. दोनों युवक जब कुछ देर तक नहीं निकले तो तीसरा युवक कूदा. 

इस तरह तीनों युवकों की कुँए में गिर कर मौत हो गई. मृतकों की पहचान 35 वर्षीय वीरेंद्र मांझी, 22 वर्षीय जितेंद्र मांझी और 23 वर्षीय रविंद्र मांझी के रूप में की गई है. तीनों युवक  जानी बीघा के रहने वाले बताये जा रहे है. इस घटना से इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है. इस घटना के बाद तीनों मृतकों के परिजनों को रो रो कर बुरा हाल हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक बीरेंद्र मांझी का 5  छोटे छोटे बच्चे भी है. जिसमें तीन लड़की और 2 लड़का हैं. 

बता दें कि जब लोगों को पता चला कि तीन युवकों की पशु को बचाने को लेकर कुएं में कूदने से जान चली गई है तो बोधगया थाने को सूचित किया गया. इस दौरान बोधगया थाने के एएसआई नवल किशोर मंडल आनन-फानन में अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. उसके बाद अंचलाधिकारी कमलनयन कश्यप भी मौके पर पहुंच आपदा प्रबंधन के तहत चार चार लाख रुपये  मृतक के परिजनों को  देने की बात कही. इसके अलावा जेएसएस प्रमोद कुमार भी परिवारिक लाभ के तहत बीस  हजार रुपए देने का आश्वासन दिया. साथ ही कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन तीन हजार रुपये तुरंत दी गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कालेज गया भेज दिया गया है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News