बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहले चरण की वोटिंग से पहले मायावती की पार्टी के प्रत्याशी की हुई मौत, डीएम ने की चुनाव टालने की घोषणा

पहले चरण की वोटिंग से पहले मायावती की पार्टी के प्रत्याशी की हुई मौत, डीएम ने की चुनाव टालने की घोषणा

DESK : लोकसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग से पहले मायावती की बसपा को बड़ा झटका लगा है। मध्य प्रदेश के बैतूल सीट से चुनाव लड़ रहे बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी का हर्ट अटैक से निधन हो गया है। वह 50 साल के थे। भलावी के निधन के कारण बैतूल में होनेवाले चुनाव को कलेक्टर ने टाल दिया है। यहां 19 अप्रैल को वोटिंग होनी थी। अब जल्द ही चुनाव के लिए नई तिथि की घोषणा की जाएगी।

पहले फेज की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। इस बीच बैतूल लोकसभा सीट (Betul Lok Sabha Seat) पर बसपा को झटका लगा है क्योंकि पार्टी प्रत्याशी अशोक भलावी का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया है। इसके चलते इस सीट पर चुनाव प्रक्रिया को फिलहाल टाल दिया गया है।

मूलरुप से सोहागपुर के रहने वाले अशोक भलावी को इस बार भी बसपा ने बैतूल से अपना उम्मीदवार बनाया है। पिछली बार भी वह बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। मंगलवार को बसपा कैंडिडेट अशोक भलावी कोहार्ट अटैकआया। उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके चलते उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने अशोक को मृत घोषित कर दिया।

चुनाव के लिए नई तारीखों की होगी घोषणा

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने कहा है कि बैतूल लोकसभा सीट का चुनाव अब आगे बढे़गा। उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी दे दी गई है। कलेक्टर ने बताया कि आयोग यहां चुनाव और नामांकन के लिए नई तारीख तय करेगा। इसके बाद ही बैतूल में चुनाव होंगे।

Suggested News