बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पितृपक्ष मेला के उद्घाटन समारोह में मेयर को मंच पर नहीं मिली जगह, मंच से लौटे वापस, पार्षदों ने जतायी नाराजगी

पितृपक्ष मेला के उद्घाटन समारोह में मेयर को मंच पर नहीं मिली जगह, मंच से लौटे वापस, पार्षदों ने जतायी नाराजगी

GAYA : मंगलवार को पितृपक्ष मेला का उद्घाटन समारोह में गया नगर निगम के मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान को मंच पर बैठने का जगह नहीं दिए जाने पर वह मंच से नीचे ऊतरकर वापस लौट गए। प्रशासन के इस रवैये से निगम के जनप्रतिनिधियों में उनके विरुद्ध नाराजगी दिखी। 

पार्षद गजेंद्र सिंह, उपेंद्र कुमार, अनुपमा देवी, ओम यादव, राजीव कुमार, गोपाल कुमार, डिम्पल कुमार, रणधीर कुमार गौतम सहित पार्षदों ने संयुक्त रूप से कहा कि हर बार पितृपक्ष मेला की व्यवस्था में निगम की और से 80 प्रतिशत काम लिया जाता है। लेकिन जिला प्रशासन शहर के प्रथम नागरिक के रूप गया नगर निगम के मेयर के प्रोटोकॉल को अनदेखा करते है। इस बार भी मंच पर मिले मेयर की कुर्सी पर किसी MLC को बैठा दिया गया। जो पूरी तरह इस पद का अवहेलना किया गया है। उन्होंने कहा पिछले बार भी आमंत्रण कार्ड पर मेयर-डिप्टी मेयर नाम नहीं छापा गया था, इसबार आमंत्रित तो किया गया, लेकिन मेयर को कुर्सी नहीं दी गई। जिसका हमलोग इस व्यवस्था का विरोध जताते हैं।

वहीं मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान ने कहा कि जब मैं मंच पर गया तो कुर्सी नहीं लगाया गया था। इसके बाद हम पुन: मंच से उतरकर वापस आ गए। जिस तरह से हमेशा अवहेलना किया जाता है, इसका हम घोर निंदा करते हैं। जब जिला प्रशासन और बड़े नेताओं को प्रोटोकॉल का जानकारी ही नहीं है तो निमंत्रण नहीं देना चाहिए। 

जिला परिषद के अध्यक्ष नैना कुमारी को भी आगे नहीं बैठ कर उन्हें भी पीछे बैठा दिया गया। इस तरह से लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। खैर हम लोग तीर्थयात्रियों के लिए सेवा के भाव से लगे हुए हैं और काम पर विश्वास रखते है। उम्मीद नगर निगम की व्यवस्था से तीर्थयात्री जरूर खुश होंगे।

गया से मनोज की रिपोर्ट

Editor's Picks