बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर के मेयर ने किया खुलासा, सात निश्चय योजना में बरती गयी अनियमितता

मुजफ्फरपुर के मेयर ने किया खुलासा, सात निश्चय योजना में बरती गयी अनियमितता

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 47 में खादी भंडार के समीप बनाया गया दो सामुदायिक शौचालय एवं नल जल योजना में भारी अनियमितता पाई गई है। जिसका जांच करने पहुंचे महापौर राकेश कुमार उर्फ पिंटू ने घोटाले का विजिलेंस और नगर आयुक्त के द्वारा जांच करने की बात news4nation से बातचीत में कहा है।

आपको बता दें कि 2 बिल्डिंग में 3 फ्लोर पर 18 शौचालय बनाए गए हैं। जिसमें मेयर के अनुसार सभी का दरवाजा लोहे का होना चाहिए था। लेकिन लोहे का ना लगाकर अल्मुनियम और फाइबर का लगाया गया हैं। दोनों ही सामुदायिक शौचालय की बिल्डिंग 50 फुट की दूरी पर है और दोनों ही सामुदायिक शौचालय के लिए अलग से एक एक समरसेबल भी आ गया है। लेकिन दोनों को अब तक चालू नहीं किया गया है। स्थानीय वार्ड पार्षद गीता देवी के अनुसार सामुदायिक शौचालय करीब साल भर से पहले से ही इस्तेमाल किया जा रहा है। 

हालांकि आपको बता दें कि कुछ शौचालय ऐसा है जो पानी उपलब्ध ना होने के कारण इस्तेमाल भी नहीं किया जा रहा है। इसी तरह बंद पड़ा हुआ है। वहीं कुछ लोग मजबूरी में अलग से बाल्टी में पानी भर कर 3 तल्ले के बिल्डिंग पर ले जाकर शौचालय का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके साथ ही आपको बता दें कि नल जल योजना में भी इस वार्ड में बड़ी लापरवाही बरती गई है। अब तक वार्ड के कई इलाकों में नल जल की पाइप लाइन तो बिछाई गई है। लेकिन नल में जल नहीं आ रहा है। इसको लेकर नल जल की पानी को लेकर तरस रहे हैं। लोग दूसरे के यहां बाल्टी से पानी लाकर काम चला रहे हैं। 

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट 



Suggested News