बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के डायरेक्टर पद से मेयर राकेश कुमार ने दिया इस्तीफा, अधिकारियों पर लगाया यह आरोप

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के डायरेक्टर पद से मेयर राकेश कुमार ने दिया इस्तीफा, अधिकारियों पर लगाया यह आरोप

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर शहर में चल रहे स्मार्ट सिटी के कार्य पर सवाल खड़ा करते हुए अधिकारियों से तंग आकर महापौर राकेश कुमार ने स्मार्ट सिटी लिमिटेड मुजफ्फरपुर के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया। महापौर राकेश कुमार ने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन की योजनाओं को पूरा करने के लिए समय सीमा निर्धारित की गई थी। लेकिन अधिकतर योजनाएं इस मानक पर खरी नहीं उतरी। योजना की समय सीमा समाप्त होने के बावजूद कई का काम अब शुरू हो रहा है। समय पर योजनाओं को पूरा करने में जहां कार्य कर रही एजेंसी या विफल साबित हुई। वहीं स्मार्ट सिटी कंपनी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बहाल प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंट (पीएमसी) की कार्यप्रणाली कटघरे में है। योजनाएं पूर्ण नहीं होने से शहरवासियों को परेशानी हो रही है।

इसके साथ ही उन्होंने नगर आयुक्त पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कई सारी मुद्दों को हमने उठाने का काम किया है और नगर आयुक्त से कार्रवाई करने की बात की। लेकिन आज तक एक भी बात हमारा नहीं सुना गया और शहर के लोगों को काफी समस्या हो रही है।इस पद पर रहने के बाद भी कोई बात  नहीं सुनी जा रही है, इसीलिए इस्तीफा दे रहा हूं।

हालांकि इससे पहले भी नगर के विधायक विजेंद्र चौधरी भी नगर आयुक्त पर इस तरह का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने भी कहा था कि नगर आयुक्त कोई बात नहीं सुनते हैं। मुजफ्फरपुर नगर निगम में अफसरशाही हावी है जनप्रतिनिधि और मेयर का नही सुनते हैं।

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट

Suggested News